Barmer News: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बढ़ी अवैध डोडा-पोस्त की खपत, तस्कर सक्रिय
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1883636

Barmer News: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बढ़ी अवैध डोडा-पोस्त की खपत, तस्कर सक्रिय

Barmer News Today: बाड़मेर आबकारी पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में सीमेंट के कट्टों के नीचे छुपा कर लाई जा रही 10 क्विंटल से अधिक अवैध डोडा पोस्त बरामद कर ट्रक को जब्त करने में सफलता हासिल की है.

Barmer News: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बढ़ी अवैध डोडा-पोस्त की खपत, तस्कर सक्रिय

Barmer News: प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर डोडा पोस्त तस्कर पूरी तरीके से सक्रिय हो गए हैं और चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए डोडा पोस्त तस्कर अभी से स्टॉक करने के लिए बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त की बड़ी खेप ला रहे हैं. बाड़मेर आबकारी पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में सीमेंट के कट्टों के नीचे छुपा कर लाई जा रही 10 क्विंटल से अधिक अवैध डोडा पोस्त बरामद कर ट्रक को जब्त करने में सफलता हासिल की है.

बाड़मेर जिला आबकारी अधिकारी गजेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम रूटिंग गस्त पर गई थी और सरणू गांव के पास आबकारी टीम ने नाकेबंदी की. इस दौरान एक ट्रक नाकेबंदी से कुछ ही दूरी पर रुका और चालक नीचे उतरकर खेतों में भाग गया. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: केमिकल टैंकर में ले जा रहे थे अवैध शराब, आबकारी पुलिस ने जब्त कर किया गिरफ्तार

 

इसके बाद आबकारी टीम ने पीछा किया लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया और संदिग्ध लगने पर ट्रक को जब्त कर जिला आबकारी ऑफिस लाकर तलाशी ली गई. ट्रक में अलग से कम्पार्ट बनाकर उसमें सीमेंट के कट्टों के नीचे डोडा पोस्त छुपाया हुआ मिला. आबकारी विभाग ने टीम ने अवैध डोडा पोस्त ट्रक से निकाल कर वजन किया तो 1015 किलो 560 ग्राम पाये गए, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है.

फरार ट्रक चालक की तलाश जारी
आबकारी पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं फरार अज्ञात ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के चलते बाड़मेर जिले में डोडा पोस्त की खपत बढ़ गई है, जिसके बाद लगातार तस्कर बड़ी मात्रा में तस्करी कर अवैध डोडा पोस्त की खेत लगातार बाड़मेर ला रहे हैं. इसके बाद अब पुलिस वह आबकारी विभाग अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकथाम को लेकर सख्ती बरतते से नजर आ रहे हैं.

Trending news