बाड़मेर में गहलोत सरकार के फैसले के खिलाफ उतरी BJP, कार्यकर्ताओं की भीड़ ही नहीं आई
Advertisement

बाड़मेर में गहलोत सरकार के फैसले के खिलाफ उतरी BJP, कार्यकर्ताओं की भीड़ ही नहीं आई

Barmer News: सीमावर्ती बाड़मेर जिले के अंदर होली के पर्व को देखते हुए बाड़मेर के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा लगाई गई धारा 144 के विरोध में आज भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित संगठनों ने धारा 144 के विरोध किया. 

 

बाड़मेर में गहलोत सरकार के फैसले के खिलाफ उतरी BJP, कार्यकर्ताओं की भीड़ ही नहीं आई

Barmer: सीमावर्ती बाड़मेर जिले के अंदर होली के पर्व को देखते हुए बाड़मेर के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा लगाई गई धारा 144 के विरोध में आज भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित संगठनों ने धारा 144 के विरोध किया. 

उन्होंने कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए इससे सरकार की नाकामी बताते हुए आरोप भी लगाया है की इस तरह के आदेश निकाल कर सरकार चाहती है की सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े. गौरतलब है कि यह आदेश बाड़मेर जिले के अंदर पहली बार नहीं है, ऐसे आदेश पिछले लंबे समय से निकाले जा रहे हैं लेकिन इस वर्ष चुनावी साल होने के चलते इस मामले को सबसे पहले उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में उठाया. तो वहीं अब इस आदेश के खिलाफ राजनीति तेज हो गई है.

विरोध के स्वर देखने को मिल रहे हैं हालांकि जिला प्रशासन ने पहले ही यह स्पष्ट किया है की होली के पर्व को मनाने के लिए किसी तरीके की रोक नहीं है. लेकिन कोई भी सार्वजनिक जगह पर शराब नहीं पिए हथियार लेकर नहीं घूमने और आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश नहीं करें उसी को लेकर यह आदेश निकाले गए हैं.

वहीं इस मामले में भाजपा के जिला अध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा ने कहा कि इस तरीके के आदेश जन भावनाओं को आहत करने वाले आदेश होते हैं. क्योंकि होली होली सामाजिक सद्भावना ओं का पर्व है और सभी वर्ग संप्रदाय को साथ में लेकर मनाते आए हैं, लेकिन राज्य सरकार से प्रेरित होकर बाड़मेर के जिला मजिस्ट्रेट ने होली पर्व को नहीं मनाने के लिए ऐसा डर का माहौल पैदा करने की कोशिश की है. जो कि हिंदू भावनाओं पर कुठाराघात है. किसी भी स्तर पर जाकर सहन नहीं करेंगे वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि हमारे होली का पर्व हम शांतिपूर्ण तरीके से मनाते हैं और हमने कभी भी कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश नहीं की. इसीलए सरकार के दबाव में बाड़मेर के जिला मजिस्ट्रेट ने इस तरीके का आदेश पारित किया है.

Trending news