नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज, चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ- बाबा रामदेव
Advertisement

नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज, चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ- बाबा रामदेव

Baba Ramdev Controversial statement on Islam: बाड़मेर में पनोणियो का तला गांव में ब्रह्मलीन तपस्वी संत धर्मपुरी महाराज के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा  में योग गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम और मुस्लिमों के लिए विवादित ब्यान दिए है, जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है.

नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज, चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ- बाबा रामदेव

Baba Ramdev Controversial statement on Islam: देश में इन दिनों सनातन संस्कृति को लेकर जहां बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का मुद्दा अभी तक शांत हुआ ही नहीं था, उससे पहले ही राजस्थान में चुनावी साल में योग गुरु बाबा रामदेव के एक बयान ने  राजनीति गलियारों में भूचाल ला खड़ा किया. देश की पश्चिमी सरहद पर स्थित बाड़मेर जिले में एक धर्म सभा को संबोधित करते हुए स्वामी बाबा रामदेव ने मुस्लिम और इस्लाम को लेकर विवादित बयान दिया है।

साधु संतों की तपोस्थली पनोणियो का तला तारातरा में धर्मसभा को संबोधित करते हुए योगगुरु बाबा रामदेव  ने कहा कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो. सब जायज है. चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम के आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो. 

वहीं ईसाई धर्म पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि दिन में भी चर्च में जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे. लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता. बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है. लेकिन फिर भी लोग मूंछ कटवा रहे हैं. सिर पर टोपी पहन रहे है. बस पागलपन है. सारी जमात को इस्लाम में बदलना हैं. लोग इसी चक्कर में पड़े हुए है. 

इतना बोलने के बाद बाबा रामदेव ने सफाई देते हुए कहा कि मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा, लेकिन लोग उसी चक्कर में पड़े है. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को इस्लाम में तब्दील करेंगे और कोई कहता है कि पूरी दुनिया को ईसाई में तब्दील कर देंगे. लेकिन तब्दील करने का कोई एजेंडा उनके पास नहीं हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन हिंदू धर्म, सनातन धर्म ऐसा नहीं है.

साथ ही सनातन धर्म के बारे में कहा  कि सुबह ब्रह्ममुहूर्त में जगो, ईश्वर को याद करो. योग करो. ध्यान धरो और मनुष्य की सेवा करो. यही सनातन धर्म है. योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि भगवान ने केवल मनुष्य जाति बनाई है. बाकी जातियां तो हम सब ने बनाई है. हिंदू धर्म को अनेकों जातियों में बांट दिया गया हैं.

दरअसल, यह कार्यक्रम बाड़मेर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर पनोणियो का तला गांव में ब्रह्मलीन तपस्वी संत धर्मपुरी महाराज के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का था. इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने योग गुरु बाबा रामदेव और जूना अखाड़ा महामंडलेश्वर अवधेशानंद महाराज गुरुवार को विशेष विमान से बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस पहुंचे थे. 

ये भी देखे

Trending news