बाड़मेर जामा मस्जिद के इमाम बोले- मदीना वो ही जाते है, जिन्हें बुलाते हैं आका
Advertisement

बाड़मेर जामा मस्जिद के इमाम बोले- मदीना वो ही जाते है, जिन्हें बुलाते हैं आका

बाड़मेर जिले में हज 2023 के आवेदन का सिलसिला 10 फरवरी से शुरू हुआ था, जो कि जारी है. आज रविवार की रोज स्थानीय मुस्लिम मुसाफिर खाना बाड़मेर में हाजी लोगों ने अपनी किस्मत आजमाते हुए हज का फॉर्म भरा.

बाड़मेर जामा मस्जिद के इमाम बोले- मदीना वो ही जाते है, जिन्हें बुलाते हैं आका

Barmer News : बाड़मेर जिले में हज 2023 के आवेदन का सिलसिला 10 फरवरी से शुरू हुआ था, जो कि जारी है. आज रविवार की रोज स्थानीय मुस्लिम मुसाफिर खाना बाड़मेर में हाजी लोगों ने अपनी किस्मत आजमाते हुए हज का फॉर्म भरा. जामा मस्जिद बाड़मेर के पेश इमाम लाल मोहम्मद सिद्दीकी ने इस मौके पर कहा कि मदीना वो ही जाते है, जिन्हें आका बुलाते है. सिद्दीकी ने कहा हज इस्लाम के 5 फराइज में से एक अहम फर्ज़ है जो मालदार मुसलमान पर फर्ज़ है.  

हज सेवक बच्चू खान कुम्हार ने बताया कि हज के आवेदन जारी है. जिले भर से अभी तक 110 हाजी और हजन द्वारा फॉर्म भरे जा चुके है और यह सिलसिला अब तक जारी सारी है. थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के संयोजक अबरार मोहम्मद ने बताया कि हज करने का मौका बहुत ही नसीब वाले व नेक इंसान को मिलता हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हज पर जाने वाले हाजी मुल्क व क्षेत्र की सलामती, उन्नति, सामाजिक सद्भवाना तथा हज से महरूम लोगों के लिए दुआ करेंगे.

इस मौके पर मुल्क की तरक्की खुशहाली की दुआ की गई. हज सेवक बच्चू भाई कुम्हार ने बताया कि हज का आवेदन करने वाले भाडखा के हाजी ठाकु खान, रहमत बानो, बाड़मेर शहर के शौकत अली खिलजी, हज्जन आसिया ने फॉर्म अप्लाई किए.

इस दौरान स्नेहमीलन व इस्तिकबाल प्रोग्राम में मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के प्रचार मंत्री शाह मोहम्मद सिपाही, थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के संयोजक अबरार मोहम्मद, ह्यूमैनिटी रक्त सोसाइटी के भुट्टा खान जुनेजा, मुसाफिर खाना के मैनेजर लुकमान अली, समाजसेवी भवानी गड़वीर,जसनाथ एकेडमी के निदेशक मोहम्मद रफीक, इलियास खान, इनायत खान नोहड़ी, शाहिद हुसैन, सोसाइटी के उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद इत्यादि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें.. 

Video Viral : बेटी की शादी में किरोड़ी-गोलमा ने लगाए ठुमके, लोग बोले- ये तो राधा-कृष्ण की जोड़ी है

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Trending news