Baran News: बंदरों के आतंक से लोग परेशान, मथुरा से आई विशेष टीम ने 41 को पकड़ा
Advertisement

Baran News: बंदरों के आतंक से लोग परेशान, मथुरा से आई विशेष टीम ने 41 को पकड़ा

राजस्थान में बारां के मऊ क्षेत्र के गांवों में लोग पिछले एक वर्ष से बंदरों के आतंक से परेशान थे. वे लोगों पर हमला कर रहे थे, वहीं फसलों और अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचा रहे थे. इनमें से 41 बंदर पकड़ लिए गए हैं.

Baran News: बंदरों के आतंक से लोग परेशान, मथुरा से आई विशेष टीम ने 41 को पकड़ा

Anta, Baran News: बारां के मऊ क्षेत्र के गांवों में लोग पिछले एक वर्ष से बंदरों के आतंक से परेशान थे. वे लोगों पर हमला कर रहे थे, वहीं फसलों और अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचा रहे थे. लाल मुंह के बंदरों को पांच दिन के काफी अथक प्रयास के बाद मथुरा से आए 5 सदस्य विशेष दल द्वारा अधिकांश बंदर पिंजरे में पकड़े जाने के बाद गांव के महिलाओं, बच्चों और लोगों ने राहत की सांस ली है.

गांव के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता शिशुपाल मीना तथा बृजराज पारेता, जगन्नाथ पारेता, छोटू गोचर आदि लोगों ने बताया कि पिछले लगभग एक वर्ष से क्षेत्र के मऊ सहित आस-पास के कराड़िया, खानपुरिया, रावलजावल, भटेडिया आदि गांवो में लगभग 45-50 लाल मुंह के आंतकी बंदरों के हमलों, छीना-छपटी आदि गतिविधियों से महिला, बच्चे और आदमी परेशान थे. यह बंदर कई झुंड में अलग-अलग बंटे हुए थे. इन बंदरों ने कई ग्रामवसियों के लहुलुहान कर नुकसान भी पहुंचा चुके हैं. मजबूरन सभी गांवों के लोगों ने परेशान होकर बंदरों की समस्या से क्षेत्रीय विधायक एवं खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया तथा गांव की सरपंच उर्मिला मीना को अवगत कराया. 

यह भी पढ़ें- स्टेज पर बैठी दुल्हन के गालों से खेलने लगा दोस्त, भड़के दूल्हे ने उठा लिया यह कदम, फिर...

उनके प्रयासों से उतरप्रदेश के मथुरा कस्बे से बंदरों को पकड़ने में दक्ष दल की पांच सदस्य टीम गत पांच दिन पहले गांव में पहुंची, जिसने गांव में ही डेरा डाल कर पांच दिन तक लगातार अथक प्रयास करके 41 बंदरों को पकड़ लिया. बंदर दक्ष टीम के सदस्यों ने बताया कि यहां पकड़े जाने वाले सभी बंदरों को कोटा जिले के दरा अभ्यारण में सुरक्षित छोड़ा जा रहा है.

इस समस्या के समाधान के लिए ग्रामीणो ने अपने क्षेत्रीय विधायक एवं खान मंत्री प्रमोद जैन भाया और उर्मिला जैन भाया का आभार जताया है.

पढ़ें बारां की यह भी खबर

अंता के राजकीय महाविद्यालय में मंत्री प्रमोद जैन ने की 25 लाख का फर्नीचर देने की घोषणा

Baran News: बारां के अंता के राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष हिम्मत सिंह भदोरिया के कार्यालय का उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. 
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया रहे. उनके द्वारा छात्रसंघ अध्यक्ष हिम्मत सिंह के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए. यहां पर विधिवत रूप से छात्रसंघ अध्यक्ष को पदभार ग्रहण करवाया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत में अध्यक्ष द्वारा मुख्य अतिथि खाना और गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया का स्वागत सम्मान किया गया. इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देव सहाय गुर्जर, एनएसयूआई के नगर अध्यक्ष अंशुल शर्मा, युवा कांग्रेस के नगर अध्यक्ष देवराज गालव के द्वारा अतिथियों का स्वागत सम्मान किया गया.

इस दौरान खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विधिवत रूप से छात्रसंघ अध्यक्ष को माला पहनाकर शपथ दिलवाई. इस दौरान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र संघ चुनाव से ही राजनीति की शुरुआत होती है तथा आज छात्र संघ चुनाव से जुड़े हुए लोग ही विभिन्न पार्टियों में बड़े-बड़े पदों पर विराजमान है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमेशा सभी का स्वागत है तथा सभी का सम्मान है. छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कॉलेज परिसर में 25 लाख रुपए की लागत से फर्नीचर उपलब्ध करवाया जाएगा. साथ ही ग्राउंड में मिट्टी भराई का कार्य भी करवाया जाएगा. दूसरी ओर मां सरस्वती की मूर्ति भी कॉलेज में लगाने की घोषणा की.

 

Trending news