विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में मतभेद भुलाकर जुटे जाएं - सतीश पूनियां
Advertisement

विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में मतभेद भुलाकर जुटे जाएं - सतीश पूनियां


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां राजस्थान के अलवर में रहें और पार्टी कार्यकर्ताओं से मतभेद बुलाकर विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में जुट जाने की बात कही

विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में मतभेद भुलाकर जुटे जाएं - सतीश पूनियां

Alwar News : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां अलवर जिले के प्रवास पर विभिन्न अभिनंदन, संगठनात्मक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुए. सतीश पूनियां नई दिल्ली से सड़क मार्ग से अलवर पहुंचे, जहां उन्होंने तिजारा, किशनगढ़बास और अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में आमजन और कार्यकर्ताओं से संवाद किया.

वह अलवर जिले में भिवाड़ी, मनसा चौक टपूकडा बस स्टैंड, तिजारा,शाहबाद , चिकानी , टेल्को सर्किल, नमन होटल, हनुमान सर्किल इत्यादि स्थानों पर अभिनंदन कार्यक्रमों का वो हिस्सा बने.

अलवर शहर से होते हुए पूनियां मालाखेड़ा तहसील के झारेड़ा गांव में पहुंचें और स्वर्गीय पुन्याराम जाटव और स्वर्गीय भगवानी देवी जाटव के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा के विजय संकल्प में मजबूती से जुटने का आहवान किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में तीन चैथाई बहुमत के साथ राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी एवं 2024 में नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और युवा एवं किसान विरोधी राज्य की कांग्रेस सरकार की विदाई तय है.

पूनियां ने संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माता-बहनों की सुरक्षा, स्वाभिमान और सम्मान के लिए देशभर में 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनवाए, मोदी सरकार ने 45 करोड़ जनधन के खाते खोलकर गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके खातों में भेजने का काम किया.

मोदी सरकार के सुशासन में ये बदलते भारत की तस्वीर है, जो पिछड़े और गरीब लोगों को विकास की मुख्यधारा में लाने का काम किया जा रहा है.

आज घर-घर गैस कनेक्शन हैं, नल से शुद्ध पेयजल पहुंच रहा है और 3 करोड़ से अधिक लोगों को पीएम आवास के जरिए घर की सौगात देने का कार्य किया गया, आयुष्मान भारत योजना के जरिए 5 लाख रूपये तक के निशुल्क इलाज की सुविधा केन्द्र की मोदी सरकार दे रही है.

अपने आपको ताकतवर कहने वाला चीन आज भी कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है, आज भी जूझ रहा है और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताकत देखिए कि मात्र 9 महीनों में देश के वैज्ञानिकों ने दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित कर समस्त देशवासियों का वैक्सीनेशन कर सबके स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित की.

पहले टीके बनने में 50 साल तक लग जाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर 9 महीनों में वैक्सीन तैयार कर पूरी तैयारी के साथ वैक्सीनेशन किया और पूरे देश के नागरिकों को सुरक्षित किया, जिसकी पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है और दुनिया के तमाम देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवाई.

कोरोनाकाल में 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निशुल्क खाद्यान उपलब्ध करवाया, किसी को भूखा नहीं सोने दिया. प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, तो मुझे लगता है कि हमें अपनी बेटियों की परवरिश की चिंता करनी चाहिए.

समाज में जो बच्चे पढ़ना चाहते हैं, लेकिन उनके परिवार सक्षम नहीं हैं तो उन बच्चों की पढ़ाई में मदद कर सक्षम बनाने के कार्य हम सभी को करने चाहिए, जिससे प्रदेश एवं देश और तेजी से तरक्की करेगा. हमें राजनीति के साथ-साथ समाजनीति की बात भी मजबूती से करनी चाहिए, हिंदुस्तान का सारा समाज जाति-पाति के झगड़े को छोडकर मिल बैठकर यह तय करले कि भारत की हमारी संस्कृति, हमारे रीति-रिवाज, हमारे देवी-देवता, हमारे लोकदेवता, हमारी परंपरा, हमारे रिवाज हमें जिंदा रखने हैं, तो भारत को विश्व की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई रोक नहीं सकता। इस काम में एक-एक व्यक्ति का योगदान है.

मेरे जैसे किसान के घर में पैदा हुए एक सामान्य कार्यकर्ता को जब जिम्मेदारी दी जाती है तो मेरे लिए चुनौतियां भी हैं और जिम्मेदारी भी ज्यादा हैं. अब समय बदल गया, मतभेद भी खत्म हो गए, मन के भेद खत्म करके हम एक समग्र हिंदू समाज की ताकत खड़ी करें, ताकि आने वाले समय में हम सब लोग एक दूसरे का कल्याण करें, समाज का कल्याण करें और देश की मजबूती के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर उनके सपनों के आधार पर हम लोग मजबूती से चलें.

Trending news