अलवर में डॉ.अर्चना शर्मा के लिए डॉक्टर्स ने उठाई न्याय की मांग,जताई नाराजगी
Advertisement

अलवर में डॉ.अर्चना शर्मा के लिए डॉक्टर्स ने उठाई न्याय की मांग,जताई नाराजगी

 दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल की डॉक्टर अर्चना शर्मा  के जरिए  एक महिला का प्रसव कराने के दौरान ज्यादा ब्लडिंग होने पर  प्रसूता की मौत हो गई . मौत के बाद मृतका महिला के शव को उसके परिजन उसे लेकर अपने गांव  चले गए थे, लेकिन उसके बाद एक स्थानीय नेता  के जरिए वापस डेड बॉडी को लाकर हॉस्पिटल के सामने रखकर रास्ता जाम करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

आंदोलन

Alwar City: मंगलवार को एक गर्भवती महिला की डिलवरी के दौरान मौत होने पर परिजनों के जरिए महिला डॉ. के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजनों से आहत होकर महिला डॉ. ने खुदखुशी कर ली. जिससे पूरे प्रदेश के मेडिकल जगत में रोष व्याप्त है. वहीं, डॉ. अर्चना शर्मा को न्याय दिलाने के लिए राज्य में जगह जगह धरने प्रदर्शन का दौर जारी हो गया है. इसी के अंतर्गत  मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने सामान्य चिकित्सालय के आईएमए हॉल में मीटिंग कर घटना के विरोध में रोष प्रकट किया है.

यह भी पढ़ेः परीक्षा पे चर्चाः पीएम देंगे एग्जाम टाइम में छात्रों को तनावमुक्त रहने के झुझाव

 मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विजयपाल ने बताया कि दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल की डॉक्टर अर्चना शर्मा  के जरिए  एक महिला का प्रसव कराने के दौरान ज्यादा ब्लडिंग होने पर  प्रसूता की मौत हो गई . मौत के बाद मृतका महिला के शव को उसके परिजन उसे लेकर अपने गांव  चले गए थे, लेकिन उसके बाद एक स्थानीय नेता  के जरिए वापस डेड बॉडी को लाकर हॉस्पिटल के सामने रखकर रास्ता जाम करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने  डॉ. अर्चना शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया जबकि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार किसी भी डॉक्टर के खिलाफ कोई  भी मामला दर्ज करने से पहले मेडिकल बोर्ड की गठित टीम जांच करती है. और टीम की जांच रिपोर्ट के बाद ही किसी प्रकार की धारा दर्ज की जाती है लेकिन पुलिस ने बिना इस ओर ध्यान देते हुए डॉ. पर  हत्या का मामला दर्ज कर लिया.  इससे मानसिक तनाव  में आकर डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली. जिसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने निजी हॉस्पिटलों में बुधवार को पूर्णता बंद रखा है और मांग की गई है कि इस मामले में डॉक्टर पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने वाले आरोपियों  के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

Reporter: JUGAL KISHOR GANDHI

 

Trending news