बानसूर: यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान, कृषि विभाग पूर्ति को लेकर कर रहा प्रयास
Advertisement

बानसूर: यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान, कृषि विभाग पूर्ति को लेकर कर रहा प्रयास

Bansur, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बानसूर में खाद की किल्लत से किसान परेशान है. कृषि विभाग खाद की पूर्ति को लेकर पूरे प्रयास कर रहा है.

 

बानसूर: यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान, कृषि विभाग पूर्ति को लेकर कर रहा प्रयास

Bansur, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बानसूर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान है. यूरिया खाद किसानों को समय पर मिले और किसानों की पूर्ति को लेकर कृषि विभाग पूरे प्रयास कर रहा है. वहीं आज बानसूर पुलिस थाने पर यूरिया खाद की गाड़ी पहुंचने की सूचना पर हजारों की संख्या में किसानों की भीड़ पुलिस थाने के सामने जमा हो गई. वहीं किसानों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई. पुलिस और कृषि अधिकारियों की मौजूदगी में नियमानुसार खाद वितरण किया जा रहा है.

वहीं किसानों का कहना है कि इस समय फसलों में खाद की जरूरत है, अगर फसलों में खाद नहीं डाला गया तो फसल खराब होने की आशंका है. वहीं कृषि अधिकारी सुरेश यादव ने बताया कि अलवर जिले में रोजाना खाद की एक रैक लग रही है. पूरे जिले में बानसूर को सबसे ज्यादा खाद मिल रहा है. उन्होनें कहा कि मोटे दाने वाला आईपीएल और नर्मदा का डीलरो के पास स्टॉक है और हम किसानों को मोटीवेट कर किसानों को उर्वरक उपलब्ध करवा रहे हैं.

यादव ने बताया कि किसानों की व्यवस्था को लेकर जैसे ही हमारे पास रैक प्लान आता है तो विभाग की ओर से कृषि पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगाकर उनकी देखरेख में वितरण करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज कृषकों की शाम को रैक लग गई है. बानसूर क्षेत्र के शाहपुर, बाबरिया और बानसूर के कोपरेटी सहकारी समितियों में 550-550 कट्टे उपलब्ध हो रहे है. वहीं कल फिर दोबारा से बानसूर के लिए यूरिया की रैक लग रही है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर की पूर्व महारानी गायत्री देवी की वसीयत पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें लेटेस्ट अपडेट

क्षेत्र में किसानों को किसी भी प्रकार से यूरिया की कमी नहीं रहेगी. उन्होंने भीड़ को लेकर कहा कि किसान एक ब्रांड की बात करता है. किसान श्रीराम और उत्तम यूरिया को ब्रांड की नजर से देखता है. वहीं बानसूर में 2 दिन पहले भी उजाला यूरिया की एक रैक आई थी, जिसका वितरण बानसूर थाने पर किया गया था, लेकिन जब किसानों की इतनी भीड़ नहीं थी. शांति से पुलिस थाने पर यूरिया खाद का वितरण किया गया था. वहीं उन्होंने कहा कि यूरिया खाद का वितरण विभाग की देखरेख में किया जा रहा है, किसानों को यूरिया की किल्लत नहीं आने दी जाएगी.

खबरें और भी हैं...

Rajgarh News : पत्नी को दूसरे के साथ बाइक पर जाता देख पति हुआ आगबबूला गोली मारकर ले ली जान

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

OMG : दुल्हन ने फेंका दूल्हे का लाया लहंगा, बोली सस्ता है शादी नहीं करूंगी

Trending news