Alwar News: नौगांवा कस्बे में ओवरलोड डंपरों का आतंक, बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन पर उतरे कस्बेवासी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2449582

Alwar News: नौगांवा कस्बे में ओवरलोड डंपरों का आतंक, बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन पर उतरे कस्बेवासी

Alwar News: अलवर में रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के नौगांवा कस्बे में कस्बेवासी बुधवार से धरने पर बैठे हुए हैं. लेकिन गुरुवार शाम तक प्रशासन ने धरना प्रदर्शन पर बैठे लोगों की शुध नहीं ली, तो शुक्रवार को कस्बे वासियों ने पूरे बाजार को बंद कर विरोध प्रदर्शन पर उतारू हो गए. बुधवार से कस्बे के बस स्टैंड स्थित स्कूल के पास धरना प्रदर्शन जारी है. 

Alwar News

Alwar News: राजस्थान के अलवर में रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के नौगांवा कस्बे में कस्बेवासी बुधवार से धरने पर बैठे हुए हैं. लेकिन गुरुवार शाम तक प्रशासन ने धरना प्रदर्शन पर बैठे लोगों की शुध नहीं ली, तो शुक्रवार को कस्बे वासियों ने पूरे बाजार को बंद कर विरोध प्रदर्शन पर उतारू हो गए. 

यह भी पढ़ें- World Tourism Day: विश्व पर्यटन दिवस पर सभी पर्यटन स्थलों पर रखा गया नि:शुल्क प्रवेश

 

रामगढ़ पंचायत समिति के उपप्रधान अतर सिंह सैनी का कहना है कि नौगांवा कस्बे में ओवरलोड डंपरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि प्रत्येक दिन डंपरों के शिकार हो रहे हैं. कस्बे के बाजार से होकर निकलने वाले डंपरों के कारण धूल के गुब्बारे उड़ते हैं. जिसके कारण व्यापारियों को दुकानों पर बैठना तक दुर्लभ हो गया है.

 

कस्बे के व्यापारी गंभीर दमा जैसी बीमारी के शिकार हो रहे हैं. दुकानदारों को दुकान पर बैठने से भी डर लगने लगा है. क्योंकि धूल मिट्टी के कारण सांस लेना भी दुर्लभ हो रहा है. नौगांवा क्षेत्र में अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई के नाम पर चुप्पी साधे बैठे हैं. 

 

ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर कई बार जिला कलेक्टर से लेकर सभी अधिकारियों को ज्ञापन देकर अवगत करा चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने कस्बे वासियों की समस्या पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया. बुधवार से कस्बे के बस स्टैंड स्थित स्कूल के पास धरना प्रदर्शन जारी है. 

 

आज शुक्रवार को व्यापारियों ने अपनी स्वयं की इच्छा से बाजार को बंद कर धरना प्रदर्शन में शामिल हो गए. जब तक कस्बे वासियों की मांग पूरी नहीं होगी यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन चलता ही रहेगा. कल शनिवार से धरना प्रदर्शन पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

 

यदि उसके बावजूद भी मांग पूरी नहीं हुई, तो आत्मदाह करने को मजबूर होंगे और आने वाले विधानसभा उपचुनाव का बहिष्कार करेंगे. डंपरो ने स्कूल के डंडे को टक्कर मारी तो स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में भय का माहौल है. सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने भी इस समस्या पर शिकायत दी.

 

Trending news