Alwar : रात में अचानक जिला कलेक्टर पहुंचे महिला व शिशु चिकित्सालय, किया औचक निरीक्षण
Advertisement

Alwar : रात में अचानक जिला कलेक्टर पहुंचे महिला व शिशु चिकित्सालय, किया औचक निरीक्षण

अलवर जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र सोनी शुक्रवार की रात 9:00 बजे अलवर शहर के महिला अस्पताल तथा गीतानंद शिशु अस्पताल पहुंचे और वहां पर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया.

Alwar : रात में अचानक जिला कलेक्टर पहुंचे महिला व शिशु चिकित्सालय, किया औचक निरीक्षण

Alwar news: अलवर जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र सोनी शुक्रवार की रात 9:00 बजे अलवर शहर के महिला अस्पताल तथा गीतानंद शिशु अस्पताल पहुंचे और वहां पर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया. जिला कलेक्टर ने अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों व उनके परिजनों से बातचीत भी की और उन्होंने इस संबंध में क्रॉस चेक भी किया कि कहीं कुछ खामियां हो लेकिन उन्होंने बताया कि यहां पूरी तरह से व्यवस्था दुरुस्त है. 

इससे पहले जब उन्होंने यहां पर दौरा किया था तब कुछ खामियां थी लेकिन अब यहां सुविधाएं बेहतर स्थिति में मिली हैं सफाई व्यवस्था ,कंगारू मदर केयर, ब्रेस्टफीडिंग के प्रति जागरूकता, पानी की सुविधा सहित सभी व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है .उन्होंने बताया कि मैं जब अस्पताल में घुसा तो कुछ माता बहने वहां थी वहां यह महसूस हुआ कि इनको बैठने की व्यवस्था नहीं है उन्होंने अस्पताल प्रशासन को करीब 30-40 बेंच लगाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- देश की पहली महिला माइन रेस्क्यू प्रशिक्षित टीम का गौरव, आपात स्थिति में सहायता के लिए सक्षम

उन्होंने बताया कि अस्पताल में जांच, दवा, पानी,भोजन की व्यवस्थाएं पूरी तरह संतुष्टि पूर्ण है. इसके अलावा क्रिटिकल वार्ड में ज्यादातर राजस्थान से बाहर के बच्चे हैं इससे यह साबित होता है कि यहां पर केयर अच्छी तरह की जा रही है .उन्होंने कहा कि इसमें भी कोई कमी होगी तो गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए जाएंगे. अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए उन्होंने डॉक्टरों की टीम को भी धन्यवाद दिया. 

ये भी पढ़ें- Nagaur news: मासूम के जन्म से पहले हुई मां की मौत, रास्ते में काल बन कर आया ट्रैक्टर

अलवर में बन रहे मेडिकल कॉलेज को लेकर उन्होंने कहा कि दो-तीन दिन में टीम को बुलाकर इसको दिखाते हैं और इसमें जो भी कमियां हैं और कब तक यह पूरा हो जाएगा इस संबंध में बात की जाएगी . इस मेडिकल कॉलेज के बनने से चिकित्सा के क्षेत्र में राजस्थान ही नहीं अलवर देश में अपनी जगह बनाएगा. संविदा कर्मियों के मानदेय के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां के सुरक्षाकर्मी व अन्य संविदा पर लगे कार्मिकों से बात की है तो उन्होंने बताया कि सभी को मानदेय समय पर मिल रहा है अगर कहीं प्रॉब्लम है तो और उसे बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे. किसी को भी कोई परेशानी नहीं होगी.

REPORTER- KAMLESH JOSHI

Trending news