राइट टू हेल्थ बिल पर डॉक्टर्स का विरोध , अलवर सहित चिकित्सीय सेवे हुईं ठप्प
Advertisement

राइट टू हेल्थ बिल पर डॉक्टर्स का विरोध , अलवर सहित चिकित्सीय सेवे हुईं ठप्प

अलवर में पिछले तीन दिनों से निजी अस्पताल बन्द है,डॉक्टर्स ने इसी बंद को आगे भी अनिश्चितकालीन  रखने का निर्णय लिया गया .

राइट टू हेल्थ बिल पर  डॉक्टर्स का विरोध , अलवर सहित चिकित्सीय सेवे हुईं ठप्प

Alwar news: अलवर में पिछले तीन दिनों से निजी अस्पताल बन्द है,डॉक्टर्स ने इसी बंद को आगे भी अनिश्चितकालीन  रखने का निर्णय लिया गया . मंगलवार को शाम को डॉक्टर्स ने एक कार रैली भी निकाली जो आईएमए हाल पहुंच कर खत्म हुई । यहां डॉक्टर्स ने कहा गहलोत सरकार सिर्फ चिरंजीवी योजना के मार्फ़त डॉक्टर्स का गला दबाकर चुनाव जीतना चाहती है जो गलत है ।

आईएमए से जुड़े सभी डॉक्टर्स ,निजी अस्पताल संचालको द्वारा राइट टू हेल्थ बिल का लगातार विरोध किया जा रहा था , यहां तक कि प्रदेश भर के डॉक्टर्स ने विधानसभा पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस द्वारा वाटर केंनन से लेकर लाठीचार्ज किया गया , जिससे डॉक्टर्स में विरोध और मुखर हुआ , हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है सरकारी अस्पतालों में मरीजो का भार बढ़ रहा है लेकिन सरकार का कहना है मरीजो का इलाज करना डॉक्टर्स का धर्म है , साथ ही राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय प्राधिकरण बनाने का भी निर्णय लिया गया इसके अलावा इमरजेंसी सेवाओ के खर्च का पुनःभरण सरकार करेगी , मंगलवार को विधानसभा में राइट टू हेल्थ बिल ध्वनिमत से पास कर दिया गया ।

अब डॉक्टर्स आगे की रणनीति पर विचार कर रहे है अलवर में सोमवार को शाम को राइट टू हेल्थ बिल का विरोध करते हुए प्रताप ऑडिटोरियम से कार ,एम्बुलेंस और बाइक रैली निकाली गई जो प्रताप ऑडिटोरियम से जेल के चौराहे से होते हुए वापिस आई एम ए हॉल में संपन्न हुई , कार रैली में 88 कारें तथा आठ एंबुलेंस थी .उसके बाद आई एम ए हॉल में संघर्ष समिति अध्यक्ष डॉ विजय पाल यादव , डॉ तैयब खा , डॉक्टर एससी मित्तल , डॉक्टर लवेश गुप्ता और डॉक्टर विजय सिंह चौधरी के नेतृत्व में मीटिंग हुई.

उसमें यह निर्णय लिया गया कि जब तक सरकार बिल वापिस नही लेगी तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा , पिछले तीन दिनों से सभी निजी अस्पतालों ने ओपीडी ,आईपीडी और इमरजेंसी सभी सेवाओ को बन्द किया हुआ है यह बन्द आगे भी अनिश्चितकालीन पूर्णतया बंद रहेगा । डॉक्टर विजयपाल ने कहा सरकार जो पैकेज देती है उससे खर्च भी निकलना मुश्किल हो जाएगा ,अस्पताल बर्बाद हो जाएंगे ।

ये भी पढ़ें.. . 

देश का पहला राज्य बना राजस्थान, विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित, अब वकीलों से भिड़ना पड़ेगा महंगा

Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी

Trending news