Ramgarh: दलित परिवार ने SP से की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Ramgarh: दलित परिवार ने SP से की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद ने सौंपा ज्ञापन

Ramgarh, Alwar News:  अलवर जिले के रामगढ़ के नोगांवा थानांतर्गत नाहरथला गांव में  विशेष समुदाय के  जरिए  दलित परिवार पर किये हमले के शेष आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग के चलते एसपी को दिया ज्ञापन.

 Ramgarh: दलित परिवार ने SP से की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद ने सौंपा ज्ञापन

Ramgarh, Alwar News: अलवर जिले के रामगढ़ के नोगांवा थानांतर्गत नाहरथला गांव में दलित परिवार पर 1 जनवरी को हुए हमले के मामले में  शेष आरोपिओ की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद के जरिए पुलिस अधीक्षक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन के माध्यम से जिला अध्यक्ष भरत सिंह अहरोदिया ने बताया की नौगावां थाना क्षेत्र नाहरथला गांव में 1 जनवरी को विशेष समुदाय के दबंगों के जरिए आपसी रंजिश को लेकर अनुसूचित जाति के परिवारों पर लाठी धारदार हथियार में पत्थरों से प्राणघातक हमला किया गया था.वह गांव के आसपास के विशेष समुदाय के दबंगों के जरिए किए गए इस हमले में अनुसूचित जाति के एक पर महिलाओं और पुरुषों को काफी गंभीर चोट लगी थी. जिनमें से एक लड़का अभी तक भी जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती है और उसकी हालत बहुत ही नाजुक चल रही है.

वहीं 5 जनवरी को आश्वासन दिया गया कि एफ आई आर में नामजद आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाएगी लेकिन अभी तक लगभग 36 आरोपियों में से 12 पुरुष व महिलाओं को ही गिरफ्तार किया गया है और शेष आरोपी अपनी राजनीति के कारण पुलिस की गिरफ्त से नहीं आ पाए हैं. विशेष समुदाय के जरिए पीड़ित परिवार को डरा धमकाकर राजीनामा करने का दबाव दिया जा रहा है. 

इन परिस्थितियों में पीड़ित परिवार बहुत ही डरा हुआ है इसलिए उचित कारवाही कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति को रोकने के पुख्ता इंतजाम किए जाएं वही उन्होंने इस घटना को 17 दिन हो गए हैं परंतु अभी तक भी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं इससे अनुसूचित जाति सहित अन्य समाजों में काफी रोष व्याप्त है और समाज को विवश होकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए जन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ सकता है इसलिए शीघ्र उचित कार्रवाई पुलिस वाला की जाए.

ये भी पढ़ें- JDA Bulldozer: सुबह होते ही गरजने लगा जयपुर में जेडीए का बुलडोजर, गुर्जर की थड़ी पर बनी 5 मंजिला अवैध इमारत ध्वस्त

Trending news