Alwar: जिला प्रमुख ने गायों को खिलाए आयुर्वेदिक लड्डू, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Alwar: जिला प्रमुख ने गायों को खिलाए आयुर्वेदिक लड्डू, कही ये बड़ी बात

 जिला प्रमुख ने अलवर पहुंचते ही अवकाश के दिन कार्यालय में लंबित पत्रावलियों का निस्तारण किया.

 Alwar:  जिला प्रमुख ने गायों को खिलाए आयुर्वेदिक लड्डू, कही ये बड़ी बात

Alwar: पिछले दिनों से अपने निजी कार्यों से विदेश गए जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर अलवर स्थित राजकीय आवास पर पहुंचते ही लंपी बीमारी प्रति संज्ञान लेते हुए लंपी वायरस रोकथाम के लिए स्टेशन रोड़ गोशाला में गोशाला में वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी के साथ पहुंचे. यहां गायों को आर्युवेदिक लड्डू खिलाए और पशुओं में फेल रही इस भयंकर बीमारी में राजकीय और निजी स्तर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

जिला प्रमुख ने वरिष्ठ पशु चिकित्सक से उक्त बीमारी के बारे में जानकारी लेते हुए आईसीएआर द्वारा बनाई गई वैक्सीन लंपी प्रो वेक के प्रभावी रूप से इंडिया में लागू करवाने तथा पशुओं में लंपी रोग की रोकथाम के लिए प्रभावी दवाई के लगवाने की स्वीकृति के लिए कृषि मंत्री लालचंद कटारिया तथा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखा.

गौरतलब है कि उक्त वैक्सीन ट्रायल के तौर पर वैज्ञानिकों द्वारा उपयोग में लिए जाने के उपरांत इसके प्रभावी परिणाम सामने आए है , तथा इससे गायों में रोग से निजात मिली है. साथ ही जिला प्रमुख ने अलवर पहुंचते ही अवकाश के दिन कार्यालय में लंबित पत्रावलियों का निस्तारण किया. गौरतलब है कि निजी कार्य के चलते 15 सिंतबर से बाहर थे.

खबरें और भी हैं...

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती

जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

अशोक गहलोत के नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक बुलाई, हो सकता है ये बड़ा फैसला

 

Trending news