देसी जुगाड़: छोटे से बच्चे ने कोल्डड्रिंक की बोतल से बनाई 'लाइफ जैकेट', फिर पानी में लगा तैरने
Advertisement

देसी जुगाड़: छोटे से बच्चे ने कोल्डड्रिंक की बोतल से बनाई 'लाइफ जैकेट', फिर पानी में लगा तैरने

Desi Jugaad Viral Video: एक छोटे बच्चे का दमदार वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. दरअसल उस बच्चे ने तालाब में नहाने के लिए जो जुगाड़ निकाला है, वह देखकर हर कोई तालियां बजाने पर मजबूर हो गया है. 

देसी जुगाड़: छोटे से बच्चे ने कोल्डड्रिंक की बोतल से बनाई 'लाइफ जैकेट', फिर पानी में लगा तैरने

Desi Jugaad Viral Video: सोशल मीडिया की दुनिया बड़ी ही मजेदार दुनिया है. यहां पर एक तरफ जहां मनोरंजन के तमाम साधन उपलब्ध हैं, वहीं दूसरी ओर लोगों को एक से बढ़कर एक देसी जुगाड़ के भी आइडिया मिलते रहते हैं. जी हां, इंडियन कितने जुगाड़ू होते हैं, इस बारे में तो आप जानते ही हैं. चाहे कितना ही बड़ा काम क्यों ना बिगड़ रहा हो, कहीं ना कहीं, किसी न किसी तरीके से कोई ना कोई जुगाड़ लगाकर हम भारतीय अपना काम निकाल ही लेते हैं लेकिन एक छोटे से बच्चे ने देसी जुगाड़ का जो आईडिया निकाला है, वह देखकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी.

आपको यकीन नहीं होगा कि एक छोटा बच्चा इतना तगड़ा जुगाड़ लगा सकता है. गर्मी का मौसम आते ही हर कोई इससे बचने के तरीके ढूंढना शुरू कर देता है. वहीं, गर्मी के मौसम में हर कोई चाहता है कि उसे स्विमिंग पूल मिल जाए तो वह उसी में तैरता रहे. छोटे बच्चे तैर नहीं पाते हैं लेकिन आज के वीडियो में आप देखेंगे कि एक छोटे बच्चे ने पानी में तैरने के लिए कैसा अनोखा जुगाड़ निकाला है?

यह भी पढे़ं- दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

आजकल देश के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी अपना कहर ढा रही है, इससे बचने के लिए लोग अपने आसपास के नदी, तालाब, पोखर में नहाने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी तरह से एक छोटे बच्चे का दमदार वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. दरअसल उस बच्चे ने तालाब में नहाने के लिए जो जुगाड़ निकाला है, वह देखकर हर कोई तालियां बजाने पर मजबूर हो गया है. आपने देखा होगा कि जब भी आप कहीं गहरे पानी में स्विमिंग करने जाते हैं या फिर किसी जहाज पर जाते हैं तो आपको सबसे पहले एक लाइफ जैकेट दी जाती है लेकिन इस छोटे से बच्चे ने तगड़ा जुगाड़ लगाकर अपने लिए खुद से ही लाइफ जैकेट बना ली है.

यह भी पढ़ें- 'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

नेटिजेंस हो रहे हैरान
जी हां, वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे ने कोल्डड्रिंक की खाली प्लास्टिक की 2 बोतलों से अपने लिए लाइफ जैकेट बनाई है. इसे उसने अपने पेट को सीने पर बांध रखा है. ऐसे में जब पहने पहुंचा है तो वह पानी में डूब नहीं सकता है. छोटे से बच्चे का ऐसा दिमागी जुगाड़ देखकर नेटिजेंस काफी हैरान हो रहे हैं. 

7 लाख से ज्यादा लाइक
वीडियो को लिटिल चैंपियंस नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को सात लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इस बच्चे के जुगाड़ की हर कोई तारीफ कर रहा है. वहीं कुछ लोगों ने इसे देसी लाइफ जैकेट बताया है. कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं करना चाहिए. रस्सी के खुलने से बोतलें हट सकती है और कोई हादसा भी हो सकता है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

यह भी पढे़ं- Viral Video: मनपसंद दुल्हन पाते ही 'बावला' हो गया दूल्हा, मंडप में करने लगा ऐसी हरकतें

यह भी पढ़ेंदहेज की मांग करता रह गया दूल्हा, शादी में आया मेहमान सिंदूर भरकर ले भागा दुल्हन

Trending news