रीट पेपर लीक गड़बड़ी मामले में बड़ा अपडेट, SOG ने किए ये महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त
Advertisement

रीट पेपर लीक गड़बड़ी मामले में बड़ा अपडेट, SOG ने किए ये महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त

रीट पेपर लीक गड़बड़ी मामले (REET Paper Leak Case) में जयपुर एसओजी (Jaipur SOG) ने अपने जांच का दायरा बढ़ाते हुए तेज कर दिया है. एसओजी आज तीन आरोपियों को लेकर अजमेर पहुंची थी, जहां रीट कार्यालय (REET Office) में 6 घंटे तक मुख्य आरोपी रामकृपाल की मौजूदगी में रीट कर्मचारियों से पूछताछ की और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त भी किए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ajmer: रीट पेपर लीक गड़बड़ी मामले (REET Paper Leak Case) में जयपुर एसओजी (Jaipur SOG) ने अपने जांच का दायरा बढ़ाते हुए तेज कर दिया है. एसओजी आज तीन आरोपियों को लेकर अजमेर पहुंची थी, जहां रीट कार्यालय (REET Office) में 6 घंटे तक मुख्य आरोपी रामकृपाल की मौजूदगी में रीट कर्मचारियों से पूछताछ की और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त भी किए हैं.

एडिशनल एसपी एसओजी जयपुर हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि रीट पेपर लीक (REET Paper Leak) और गड़बड़ी मामले में महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं और इसकी जांच की जा रही है. अजमेर रीट कार्यालय (Ajmer REET Office) में मुख्य आरोपी रामकृपाल की मौजूदगी में कर्मचारियों से पूछताछ करने के साथ ही रीट कार्यालय के विभिन्न विभागों से दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- REET Paper Leak Case: विकास जाखड़ ने खत्म किया अनशन, REET को लेकर कही ये बात

यह दस्तावेज पेपर लीक मामले के हैं जिन्हें जब्त किया गया है और इन पेपर (REET 2021) से मिलान किया जाएगा और जो पेपर लीक (REET Paper Leak) हुआ है, उसे लेकर इसका मिलान होगा साथ ही इस पूरी गड़बड़ी में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वरिष्ठ कार्यालय में तैनात कौन-कौन से कर्मचारी रीट परीक्षा पेपर (REET Exam 2021) के दौरान लिप्त रहे और जयपुर शिक्षा संकुल तक किसने पेपर पहुंचा या इसे लेकर भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी. 

जयपुर एसओजी द्वारा इस मामले में जल्द ही कई बड़े खुलासे किए जा सकते हैं. एसओजी की ओर से एक कट्टे में भरकर दस्तावेज जप्त किए गए हैं, जिनमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल हो सकती है. ऐसे में आगामी दिनों में एसओजी (SOG) इस मामले का खुलासा कर सकती है. साथ ही एसओजी की ओर से रीट (REET) पेपर लीक मामले को लेकर पूछताछ और जांच को और तेज किया जा रहा है. 
Report- Ashok Bhati 

Trending news