Parbatsar: कॉम्पलेक्स तोड़ने की कार्रवाई को लेकर व्यापारियों की बैठक, प्रदर्शन का किया ऐलान
Advertisement

Parbatsar: कॉम्पलेक्स तोड़ने की कार्रवाई को लेकर व्यापारियों की बैठक, प्रदर्शन का किया ऐलान

नागौर जिले के परबतसर उपखंड क्षेत्र के बडू कस्बे में विगत एक पखवाडे से चल रहे कॉम्पलेक्स विवाद के बाद मामले में गतिरोध बरकरार है. 

व्यापारियों की बैठक

Parbatsar: राजस्थान के नागौर जिले के परबतसर उपखंड क्षेत्र के बडू कस्बे में विगत एक पखवाडे से चल रहे कॉम्पलेक्स विवाद के बाद मामले में गतिरोध बरकरार है. ग्राम पंचायत जहां कॉम्पलेक्स तोड़ने को लेकर कार्रवाई कर रही है, वहीं व्यापार मंडल भी संरक्षक और केसी कॉम्पलेक्स के मालिक किस्तूर चंद कुचेरिया के पक्ष मे खुलकर सामने आ गया. रविवार को सायं कस्बे के सदर बाजार स्थित चारभुजा मंदिर में आपात बैठक संरक्षक ठाकुर महेषपाल सिंह के सानिध्य और अध्यक्ष परमानंद तोषनीवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें कॉम्पलेक्स के मुद्दे पर व्यापारी और मंडल एक जुट दिखाई दिए, वहीं सरपंच की कार्रवाई को लेकर सभी ने निंदा की है.

यह भी पढ़ें - जल्द शुरू होगी मकराना-परबतसर रेलसेवा, लोगों का इंतजार होगा खत्म

बता दें कि विगत एक पखवाडे से बडू सरपंच और केसी कॉम्पलेक्स के मालिक किस्तूर चंद कुचेरिया के बीच विवाद चल रहा है. सरपंच सुरेश माली ने तीन नोटिस देकर अतिक्रमण करने, आवासीय भूमि पर व्यायसायिक गतिविधियां संचालित किए जाने को लेकर कागजात और नोटिस के जबाब मांगे जा रहे है, जिससे गांव में भी अषांती का माहौल हो गया है. रविवार को आयोजित बैठक में व्यापार मंडल के सचिव छीतर सिंह पंवार ने कहा कि गांव की लगभग सभी दुकानें आवासीय भूमि पर है और उनमें व्यायसायिक गतिविधियां वर्षों पूर्व से संचालित की जा रही है. सरपंच की स्वयं की दुकानें भी आवासीय भूमि पर है और वहां भी व्यायसायिक गतिविधियां संचालित हो रही है. 

यह भी पढ़ें - सीबीईओ ने चलाई 'हमारा विद्यालय अच्छा विद्यालय' मुहिम, अब निखरेगी तस्वीर

प्रस्ताव में बताया गया कि साथ ही सरपंच जहां निवास कर रहे है वह भूमि श्री चारभुजा मंदिर की डोली भुमि है. बैठक में इस संदर्भ में कार्रवाई अमल में लाये जाने को लेकर प्रस्ताव लिया गया. उन्होंने बताया कि व्यापार मंडल के संरक्षक कुचेरिया को सरपंच द्वारा टारगेट किया गया है. चारभुजा सेवा समिति के अध्यक्ष ठाकुर महेषपाल सिंह ने कहा कि इस विषय में एक षिष्ट मंडल बने और सरपंच सहित जिला कलेक्टर और पंचायत समिति में जाकर मिले तो समस्या का समाधान हो सकता है. 

झूंथाराम फरडोदा ने कहा कि अगर इस प्रकार की कार्रवाई ग्राम पंचायत अमल में ला रही है तो इसका विरोध करते हुए अनिष्चित काल के लिए व्यापार मंडल को अपने प्रतिष्ठान बंद कर धरना प्रदर्शन के लिए बैठ जाना चाहिए, जिसका सभी व्यापारियों ने हाथ खडे कर समर्थन किया है. प्रेमसिंह फरडोदा ने कहा कि विधायक रामनिवास गांवडिया ने ग्राम विकास में पंख लगा दिए है. हमें आगामी दिनों समारोह आयोजित कर उनका सम्मान करना चाहिए जिस पर व्यापार मंडल ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को मंजूर किया, इस अवसर पर व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों सहित सदस्य मौजूद रहे.

Report: Damodar Inaniya

Trending news