Parbatsar: नगर पालिका में हुई बैठक, 28 करोड़ 58 लाख का बजट हुआ पारित
Advertisement

Parbatsar: नगर पालिका में हुई बैठक, 28 करोड़ 58 लाख का बजट हुआ पारित

नगर पालिका द्वारा उसे 501 में दिया जाकर तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री के लिए भेजा जाता है तो तहसील में डीएलसी की दर ली जाती है.

नगर पालिका में हुई बैठक

Parbatsar: वित्तीय वर्ष 2022 -2023 के बजट को लेकर नगर पालिका में बैठक का हुआ आयोजन. बैठक में विधायक राम निवास गावड़िया भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी जोधाराम विश्नोई ने बजट बैठक के दौरान बताया कि 28 करोड़ 58 लाख का बजट बनाया गया है और अब तक नगर पालिका के पास लगभग 9 करोड़ 36 लाख रुपए की आय हुई है.

नगर पालिका की वित्तीय वर्ष 2022 -2023 के बजट को लेकर साधारण सभा की बैठक नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश सेन की अध्यक्षता और विधायक रामनिवास गावड़िया के विशेष अतिथि के रूप में सम्पन्न हुई. जिसमें 28 करोड़ 58 लाख का बजट पारित किया गया. पालिका के अधिशासी अधिकारी जोधाराम विश्नोई ने बजट प्रस्ताव की कॉपी सुबह ही सभी पार्षदों को उपलब्ध करवाई थी. जिस पर उपाध्यक्ष रामनिवास दिवाकर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बजट की एक कॉपी एक दिन पहले दी जानी चाहिए ताकि उस पर मंथन हो सके. 

यह भी पढ़ें- लोक अदालत के प्रचार के लिए मॉडल स्कूल के बच्चों ने किया प्रचार

उपस्थित सभी पार्षदों ने कहा कि राज्यसरकार द्वारा मात्र 501 रुपए में पट्टे बनाने को कहा गया है लेकिन नगर पालिका द्वारा उसे 501 में दिया जाकर तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री के लिए भेजा जाता है तो तहसील में डीएलसी की दर ली जाती है. जिस पर ईओ विश्नोई ने कहा हमारे द्वारा 501 में ही पट्टा दिया जा रहा है और तहसील में उससे डीएलसी की रेट ली जा रही है तो इस संबंध में हमारे पास कोई दिशानिर्देश नहीं है. यह जानकारी संबंधित तहसीलदार ही बता सकता है. पार्षद लोकेश मालाकार ने लावटा महादेव मंदिर पहाड़ी पर सीसी सडक मय पोल लाइट, पूर्व सैनिक हरिराम के घर तक सीसी रोड, बंजारा समाज के श्मशान पर टीनशेड मय चबूतरे की मांग रखी. 

नेताप्रतिपक्ष राजूराम मूंदलिया ने रेगर समाज के शमशान की चारदीवारी के अंदर समतलीकरण, गणेश द्वार से गांधी चौक तक डिवाइडर सड़क, गांधी चौक से विधायक सेवा केंद्र तक सड़क के दोनों ओर ब्लॉक निर्माण करवाने के साथ पिछले दिनों नगर पालिका द्वारा बनाई गई सड़को में ठेकेदारों द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार काम नहीं करने का मुद्दा उठाया. जिस सभी पार्षदो ने कहा कि ठेकेदारों द्वारा किए कार्यो के भुगतान के पहले पार्षदों को भी पूछने के बाद ही उनका भुगतान किया जा. पार्षद पूनमचंद शर्मा ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की एक डिसप्ले नगर पालिका में भी लगाई जानी चाहिए.

जिससे पालिका को ध्यान रहे कि कौनसे कैमरे खराब पड़े हैं ताकि उन्हें तुरंत दुरुस्त किया जा सके. पार्षद हीना खान ने अपने वार्ड में पानी के भराव होने की समस्या रखी. विधायक रामनिवास गावड़िया ने अपने उदबोधन में कहा कि निश्चित तौर पर सभी पार्षदों की मांगों के अनुसार कार्य किया जाएगा. मेरे भी ध्यान में आया है कि सड़क ठेकेदारों द्वारा सड़क पर डामरीकरण में अनिमियताए बरती गई है. इसलिए जब भी ठेकेदार को भुगतान किया जाएगा तो पहले पूछा जाएगा कि आपके वार्ड में काम गुणवत्तापूर्ण हुआ है या नहीं हुआ है. 

पानी की समस्या को लेकर कहा कि पानी भराव की समस्या छोटी नहीं है. जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा. वहीं पालिका ईओ जोधाराम विश्नोई ने बताया कि 28 करोड़ 58 लाख का बजट बनाया गया है और अब तक लगभग 9 करोड़ 36 लाख की आय नगर पालिका को हुई है. सभी पार्षद अपने अपने वार्डों के विकास कार्यों का प्रस्ताव भी हमें दे ताकि उन्हें भी इस बजट में शामिल किया जा सके. इस दौरान उपाध्यक्ष रामनिवास दिवाकर, डालूराम, पूनमचंद शर्मा, गोरधन लाल, गुलजार खां, संतोष पारीक, सुभाष पारीक, कोमल त्रिपाठी, गोपाली देवी, मुश्ताक खान, हमीद खान, चांदू देवी, हीना, सलीम खान, सरोज देवी, जयगोपाल, सुखाराम, मंजू देवी, लोकेश मालाकार, नेताप्रतिपक्ष राजू मुंदलिया, मीनाक्षी शर्मा, रेखा पारीक, मोनू घारु, अणदाराम चोयल, कार्तिक शर्मा सहित सभी पार्षद और पालिका कार्मिक मौजूद रहें.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news