नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पहुंचे अजमेर, सीएम गहलोत के ओबीसी आरक्षण के बयान का दिया जवाब
Advertisement

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पहुंचे अजमेर, सीएम गहलोत के ओबीसी आरक्षण के बयान का दिया जवाब

अजमेर न्यूज: नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने अजमेर पहुंचने पर राज्य की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं राजेंद्र राठौड़ ने सीएम गहलोत के ओबीसी आरक्षण के बयान को लेकर जवाब भी दिया.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पहुंचे अजमेर, सीएम गहलोत के ओबीसी आरक्षण के बयान का दिया जवाब

Ajmer: नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ आज सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा ओबीसी आरक्षण को लेकर दिए गए बयान का जवाब देते हुए कहा कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आरक्षण का जिन बोतल से निकाल देते हैं. 

उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण में बढ़ोतरी के साथ एससी एसटी आरक्षण में भी जनसंख्या अनुपात में बढ़ोतरी की जानी चाहिए. जबकि राजस्थान सरकार आर्टिकल 340 के तहत ओबीसी कमीशन बना सकती है लेकिन उच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद भी इस कमीशन को अब तक पूरा नहीं किया गया है. केवल खानापूर्ति की गई है.अब तक इसमें ना तो कोई बैठक की गई और ना ही कोई रिकमेंडेशन केंद्र सरकार को भेजी गई है.

चुनावी जुमला छोड़कर जनता को गुमराह करने का काम 

उन्होंने कहा कि ऐसे में केवल चुनावी जुमला छोड़कर जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है. यह जनता सब जानती है. अगर उनको यह लाभ देना होता तो इस कमीशन के तहत वह ओबीसी को लाभ दे सकते थे लेकिन साढ़े 4 सालों में केवल खानापूर्ति की गई है.

इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक और आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि जब भी बीजेपी आती है तब भ्रष्टाचार बढ़ता है जबकि उनकी खुद की सरकार में सचिवालय से नोटों के बंडल और सोना उगल रहा हैं. यह जब हो रहा है तब वह खुद डीओआईटी के मंत्री है और यह पूरा भ्रष्टाचार का तांडव वह देख रहे हैं. उनकी आंख के नीचे यह सब कुछ हो रहा है.

25000 करोड़ के काम डीओआईटी के तहत हुए 

उन्होंने आरोप लगाया कि विगत साढ़े 4 सालों में 25000 करोड़ के काम डी ओआआईटी के तहत हुए हैं. जिसमें आधार कार्ड बनना स्मार्टफोन देने की प्रक्रिया चिरंजीवी कार्ड बनना सहित अलग-अलग काम है. इन सभी कार्यों की जांच अगर सही से होती है तो इसमें और कितना बड़ा खेल हुआ है यह सामने आ सकता है.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द आ रहा, rajeduboard.rajasthan.edu.in पर करें चेक

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट

Trending news