Kishangarh: डॉक्टर जगदीश सिंह को किया गया एपीओ, लगे ये गंभीर आरोप
Advertisement

Kishangarh: डॉक्टर जगदीश सिंह को किया गया एपीओ, लगे ये गंभीर आरोप

औचक निरीक्षण के दौरान भी डॉ जगदीश सिंह बिना सूचना के अस्पताल से नदारद मिले थे. 

Kishangarh: डॉक्टर जगदीश सिंह को किया गया एपीओ, लगे ये गंभीर आरोप

Kishangarh: राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत डॉ जगदीश सिंह, चिकित्सा अधिकारी (सर्जरी) को एपीओ कर दिया गया है. एपीओ के दौरान इनका मुख्यालय निदेशक, जन स्वास्थ्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जयपुर कार्यालय रहेगा.

गौरतलब है कि बीते दिनों मीडियाकर्मियों के साथ कथित बुरे व्यवहार का मामला विवादों में रहा था. ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुज पिंगोलिया के सीएचसी अरांई के औचक निरीक्षण के दौरान भी डॉ सिंह बिना अनुमति के ड्यूटी से नदारद मिले थे. जिस पर बीसीएमओ डॉ पिंगोलिया ने नोटिस थमाते हुए जवाब मांगा था. साथ ही डॉ जगदीश पर मरीजों की सर्जरी अस्पताल के बाहर करने के आरोप लग रहे थे. जिसकी ग्रामीणों ने विधायक सुरेश टांक एवं विभागीय अधिकारियों से शिकायत की थी.

बिना सूचना अनुपस्थिति पर मिला था नोटिस

डॉ जगदीश सिंह को अरांई ब्लॉक सीएमएचओ डॉ अनुज पिंगोलिया ने भी पूर्व में नोटिस जारी किया था क्योंकि जगदीश सिंह की लगातार बिना सूचना अनुपस्थित रहने और मरीजों को अस्पताल से बाहर की दवाई लिखकर मेडिकल स्टोर से दवा मंगाने की शिकायत मिल रही थी. जो निरीक्षण के दौरान सही साबित हुई और बीसीएमएचओ डॉ अनुज पिंगोलिया ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

ये भी पढ़ें- पंजाबी इंडस्ट्री का काला सच, मूसेवाला से 34 साल पहले इस स्टार सिंगर का गर्भवती पत्नी समेत हुआ था कत्लेआम

अस्पताल से बाहर करते थे ऑपरेशन

ग्रामीणों ने विधायक सुरेश टांक व चिकित्सा मंत्री सहित विभाग के अधिकारियों को शिकायत देते हुए बताया कि अरांई सीएचसी के सर्जन डाक्टर जगदीश सिंह ने अस्पताल में पिछले तीन महीने में दो चार ऑपरेशन ही किये थे जबकि वह बाहर बिना ऑपरेशन थियेटर के ही ऑपरेशन करके कमाई करते थे. जिससे लोगों पर आर्थिक दबाव बढ़ रहा था.

मीडियाकर्मियों ने भी की शिकायत

विधायक सुरेश टांक सहित चिकित्सा अधिकारियों को अरांई के मीडियाकर्मियों ने शिकायत देते हुए बताया था कि डॉ जगदीश सिंह मीडियाकर्मियों से अभद्र व्यवहार करते हैं और खबर छपने पर पत्रकारों से विवाद भी करते हैं. जिस पर विधायक सुरेश टांक व चिकित्सा अधिकारियों ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

सीएचसी में चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवाई लिखना, अस्पताल के बजाय बाहर मरीजों की सर्जरी करना सहित कई शिकायतें मिल रही थी. औचक निरीक्षण के दौरान भी डॉ जगदीश सिंह बिना सूचना के अस्पताल से नदारद मिले थे. ग्रामीणों की शिकायतों पर जांच कर उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया था.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news