नसीराबाद में इस तरह बताया त्योहारों का महत्व, युवाओं को किया प्रेरित
Advertisement

नसीराबाद में इस तरह बताया त्योहारों का महत्व, युवाओं को किया प्रेरित

कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत से चर्चा करते हुए बताया कि कानून और शांति व्यवस्था के लिए पुलिस सदैव सजग और तत्पर है और इसमें नगरवासियों का सहयोग अपेक्षित है.

युवाओं को किया प्रेरित

Nasirabaad: देश में इतिहास को याद रखने और आने वाली पीढ़ी को विभिन्न जातीय समुदायों के रीति-रिवाजों से अवगत कराने के उद्देश्य से त्योहारों का आयोजन किया जाता है. आपसी सौहार्द, शांति और उत्साह के साथ कार्यक्रम आयोजित करने से ही इन त्योहारों की गरिमा संभव है.

यह भी पढ़े- शराबी चालक ने तेज रफ्तार से ट्रेलर दौड़ाकर वाहनों को किया क्षतिग्रस्त, हुआ गिरफ्तार

नसीराबाद सिटी पुलिस थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड और सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में विभिन्न जाति समुदाय के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहें. पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड और सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह ने बैठक में शहर की ज्वलंत समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि आपसी सौहार्द से ही पर्व और त्योहारों की गरिमा होती है. 

यह सौहार्द बढ़ाना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है और विभिन्न जाति समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों का दायित्व है कि आपसी सौहार्द कायम रखने में अपनी पूरी भूमिका अदा करें. बच्चों और युवा पीढ़ी को अच्छे संस्कारों से अवगत कराया जाए जिससे परिवार समाज शहर गौरवान्वित हो सके. शहर में शांति और कानून व्यवस्था में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने का भी आह्वान किया गया.

सिटी पुलिस थाना द्वारा शहर के सदर बाजार सहित संपर्क मार्गों पर अस्थाई अतिक्रमण को हटवाकर और ठेले और वाहनों को सुव्यवस्थित ढंग से खड़ा करवाने से यातायात व्यवस्था में आशातीत सुधार होने पर पुलिस प्रशासन की सराहना की गई. बैठक में सिटी पुलिस थाना दीवान गुलाब देवी की कुशल कार्यवाही पर एक सुर में संतोष व्यक्त किया गया. बैठक में मौजूद सदस्यों ने ऐसी महिला पुलिसकर्मी को सम्मानित कराने का भी सुझाव दिया जिससे अन्य पुलिसकर्मी मोटिवेट हो. सब इंस्पेक्टर राधेश्याम ने भी विचार व्यक्त किए.

ईद और परशुराम जयंती सहित अन्य कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत से चर्चा करते हुए बताया कि कानून और शांति व्यवस्था के लिए पुलिस सदैव सजग और तत्पर है और इसमें नगरवासियों का सहयोग अपेक्षित है. बैठक में मौजूद नगरवासियों ने कहा कि शहर के सदर बाजार सहित संपर्क मार्गों पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ छावनी परिषद, उपखंड कार्यालय और तहसील कार्यालय की भी मदद ली जाए तो शहर की यातायात व्यवस्था और अधिक बेहतर की जा सकती है. 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शहर की शांति व कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते वक्त दोषी व्यक्तियों का पक्ष नहीं लिया जाए बल्कि उसे शहर हित में समझाया जाए. बैठक में मौजूद शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने का आश्वासन दिया.

Reporter: Manveer Singh

Trending news