गौसेवा दल ने विकलांग गौशाला के तीन वर्ष पूर्ण होने पर भजन संध्या का किया आयोजन
Advertisement

गौसेवा दल ने विकलांग गौशाला के तीन वर्ष पूर्ण होने पर भजन संध्या का किया आयोजन

भजन संध्या का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने मां सरस्वती एवं मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया. 

गौसेवा दल द्धारा भजन संध्या का आयोजन किया गया.

Tonk: राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) में गौसेवा दल द्धारा संचालित बीमार और विकलांग गौशाला के तीन वर्ष पूर्ण होने पर भजन संध्या का आयोजन किया गया है. धारासिंह गुर्जर ने बताया कि भजन संध्या का शुभारंभ मुख्य अतिथि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष नरेंद्र शर्मा (Narendra Sharma) ने मां सरस्वती एवं मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया. 

इस अवसर पर संत मनीषदास महाराज ने उपस्थित लोगों से कहा कि अनादिकाल से गौ, गीता, गायत्री और गंगा का महा पूजित रही है. इनका सम्मान करने से व्यक्ति सुख समृद्धि प्राप्त करता है. और वह वैभवशाली भी होता है. उन्होंने कहा कि बीमार और विकलांग गायों की सेवा करने वाले युवा शहरवासियों के लिए मिसाल बने है.

यह भी पढ़ें: Tonk: टोडारायसिंह में कॉलोनी निवासियों ने की उपखंड अधिकारी की मनमानी रोकने की मांग

तीन वर्ष में गौसेवा दल द्धारा सैकड़ों बीमार गायों का उपचार करवाया गया है. इस अवसर पर स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा कि भारतीय संस्कृति में गौसेवा का प्रमुख स्थान है, और प्रत्येक व्यक्ति को गौसेवा कार्य जुडकर अपनी संस्कृति को कायम रखना चाहिए. इस दौरान स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने गाय महिमा पर मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी. 

यह भी पढ़ें: नियमित पुलिस गश्त के बावजूद नहीं थम रही चोरी की वारदातें, गश्त व्यवस्था पर उठे सवाल

साथ ही इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष दिलीप ईसरानी, पशु चिकित्सक डॉ. शिवराज शर्मा, बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक राहुल जायसवाल, केदार खण्डेलवाल, श्याम स्वामी, करणसिंह राजावत, भंवरसिंह, केदार चौधरी, तुषार अग्रवाल, खुशीराम गुर्जर, अमन शर्मा, आशु अग्रवाल सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

Report: Purushottam Joshi

Trending news