मसूदा: अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा गौरवपथ...जानिए क्यों
Advertisement

मसूदा: अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा गौरवपथ...जानिए क्यों

गौरव पथ के बीच में बने डिवाइडर में एक एक फुट के गहरे गड्ढे हैं, जिसमें बारिश का पानी भरा होने से वाहन चालकों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. गौरव पथ पर जरा सी नजर हटते ही बड़ी दुर्घटना घट सकती है. 

क्षतिग्रस्त गौरवपथ

Ajmer: अजमेर के मसूदा बांदनवाड़ा रोड़ पर निर्मित गौरवपथ जगह जगह से जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है. गौरव पथ के बीच में बने डिवाइडर में एक एक फुट के गहरे गड्ढे हैं, जिसमें बारिश का पानी भरा होने से वाहन चालकों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है. गौरव पथ पर जरा सी नजर हटते ही बड़ी दुर्घटना घट सकती है. आए दिन दोपहिया वाहन डिवाइडर में फंस जाते हैं, जिसके कारण चालक व परिवार घायल हो जाते हैं. परन्तु सब से बड़ी बात यह है कि इस ओर किसी भी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान क्यों नहीं जाता. सभी इसी मार्ग से गुजर जाते हैं, कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग से इसकी शिकायतें भी की जा चुकी हैं, लेकिन अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने कभी इसे गंभीरता से नहीं लिया. शायद प्रसाशन और जनप्रतिनिधि किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहें हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व विधायक सुशील कंवर पलाड़ा के कार्यकाल में गौरवपथ का निर्माण किया गया था और बीच में डिवाइडर के लिए खोदी गई सड़क पर आज तक डिवाइडर का निर्माण नहीं किया गया. गौरवपथ भी जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो रहा है, कई जगह गड्ढें हो रखे हैं, इन गड्डों व डिवाइडर में बारिश का पानी भरने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा ज्यादा रहता हैं. कई बार रात के अंधेरे में सड़क पर गड्ढें व डिवाइडर का वाहन चालकों को पता नहीं चलता हैं, इस वजह से दुर्घटना होती जाती है. 

मसूदा बांदनवाड़ा रोड़ से सैकड़ों छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही दिन रात लगी रहती हैं, अधिकारियों व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के आना जाना भी इसी मार्ग से होने के बावजूद क्षतिग्रस्त गौरवपथ पर किसी का ध्यान नहीं जाता है. वहीं सरकार ने लाखों रुपए खर्च कर गौरवपथ बनाया था जो आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मुस्लिम आबादी कितनी है और क्या है उसकी सियासी ताकत

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news