अजमेर: पशुओं के लिए रखा चारा जलकर हुआ राख, लाखों रुपए का हुआ नुकसान
Advertisement

अजमेर: पशुओं के लिए रखा चारा जलकर हुआ राख, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

आगजनी की इस घटना में सत्यनारायण खारोल के बाड़े में रखा सात ट्रॉली चारा एवं गोपाल जाट के बाड़े में रखा आठ ट्रॉली चारा जलकर राख हो गया. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

केकड़ी: सरवाड़ उपखंड के ताजपुरा गांव में मंगलवार को लाखों रुपए की लागत का चारा आग की भेंट चढ़ गया. जिसके चलते गांव में कोहराम मच गया. इस दौरान दमक बुलाई गई जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका.

दरअसल, ताजपुरा गांव में सत्य नारायण खारोल एवं गोपाल जाट के बाड़े में अचानक आग लग गई जिसके चलते बाड़े में रखा चारा जलने लगा.

आग की लपटें देखकर गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. तेज हवा के चलते आग एक बाड़े से दूसरे बाडे में फैलने लगी. आग को लगातार बढ़ती देख ग्रामीणों ने कुए से डीजल इंजन शुरू किया और पानी का टैंकर भी लगाया लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया.

ग्रामीणों ने घटना की सूचना सरवाड़ थाने को दी जिसके बाद मौके पर दमकल पहुंची और 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान सेकंडों पेड़ आग की भेंट चढ़ गए जिनको जेसीबी मशीन की मदद से हटाया गया.

लाखों का नुकसान
आगजनी की इस घटना में सत्यनारायण खारोल के बाड़े में रखा सात ट्रॉली चारा एवं गोपाल जाट के बाड़े में रखा आठ ट्रॉली चारा जलकर राख हो गया. किसानों ने अपने पशुओं के लिए महंगे दामों पर चारा खरीदा था लेकिन सब आग की भेंट चढ़ गया. इस अग्निकांड में लकड़ी एवं गोबर भी जलकर राख हो गया. समय रहते ग्रामीणों ने बाड़े में बंधे पशुओं को खोल दिया अन्यथा पशु जलकर राख हो जाते.

(इनपुट- मनवीर सिंह)

Trending news