कृषक संगोष्ठी का हुआ आयोजन, क्षेत्रिय विधायक राकेश पारीक ने की शिरकत
Advertisement

कृषक संगोष्ठी का हुआ आयोजन, क्षेत्रिय विधायक राकेश पारीक ने की शिरकत

मसूदा विधानसभा के भिनाय उपखंड के नागोला के किसान सेवा केंद्र (Farmer Service Center) पर आत्मा योजना के अंतर्गत उपखंड स्तरीय रबी कृषक संगोष्ठी का आयोजन हुआ. 

कृषक संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Ajmer: राजस्थान के अजमेर (Ajmer News) जिले के मसूदा विधानसभा के भिनाय उपखंड के नागोला के किसान सेवा केंद्र (Farmer Service Center) पर आत्मा योजना के अंतर्गत उपखंड स्तरीय रबी कृषक संगोष्ठी का आयोजन हुआ. कृषक रबी संगोष्ठी कार्यक्रम में विधायक राकेश पारीक ने शिरकत की और संगोष्ठी में उपस्थित किसानों को विधायक राकेश पारीक ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ किसान जरुर ले और पूर्व में इलाके के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विकास कार्य को लेकर कोई कमी नहीं रखी है.

यह भी पढ़ें - Ajmer: खिलाड़ियों ने कई मेडल जीतकर विजय नगर का नाम रोशन किया

कृषि विभाग (Agriculture Department) की सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ले और कांग्रेस सरकार के 3 वर्ष पूर्ण हो चुके है जहां भिनाय ब्लॉक सहित मसूदा विधानसभा इलाके में विकास को लेकर कई कार्य किए गए है. भिनाय में कॉलेज खोले गए है जिसमें गरीब किसानों के बच्चे भी सरकार के राजकीय कॉलेज में पढ़ सकेंगे. इस दौरान विधायक राकेश पारीक का अतिथियों को माला और साफा बंधवाकर स्वागत सम्मान किया गया. 

यह भी पढ़ें - जुआ खेलने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, 5470 रुपये किए जब्त

कृषि उपनिर्देशक बुद्धि प्रकाश पारीक ने कहा कि किसान खुद भी राज किसान साथी के तहत कृषि, कृषि विपणन में खेत तलाई, सिंचाई पाइप लाइन, डिग्गी, जल होज, कृषि यंत्र, छात्राओं के लिए प्रोत्साहन राशि, फव्वारा संयंत्र, ड्रीप संयंत्र, मिनी स्प्रिंकलर संयंत्र ,रेननगन, ग्रीनहाउस, शेड नेट हाउस, वाक इन टनल, राजीव गांधी कृषक साथी योजना, पूंजीगत निवेश परिवहन अनुदान के लिए आवेदन कर सकते है. कृषि अधिकारी ने संगोष्ठी में किसानों को उत्पादकता वृद्धि के 21 मूल मंत्र भी बताएं.

भिनाय पंचायत समिति सदस्य राकेश शर्मा, भिनाय ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय धाबाई, ग्राम सेवा सहकारी समिति पडांगा के व्यवस्थापक और समाज सेवी दिनेश तिवाडी, पडांगा समाज सेवी शिवराज गुर्जर, प्रहलाद गुर्जर बिलिया, रामालिया सरपंच बालूराम शर्मा, कृषि उप निर्देशक आला बुद्धि प्रकाश पारीक सहित कई किसान मौजूद थे.

Trending news