जिला कलेक्टर ने देवली एवं राजमहल में दुकानों का किया निरीक्षण, 2 खाद विक्रेताओं के लाइसेंस किए निलंबित
Advertisement

जिला कलेक्टर ने देवली एवं राजमहल में दुकानों का किया निरीक्षण, 2 खाद विक्रेताओं के लाइसेंस किए निलंबित

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल (Chinmayi Gopal) ने देवली और राजमहल पहुंच कर खाद वितरण व्यवस्था का जायजा लिया.

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल

Tonk: राजस्थान के टोंक (Tonk News) जिले के देवली क्षेत्र में खाद की किल्लत और कालाबाजारी की शिकायत के चलते आज जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल (Chinmayi Gopal) ने देवली और राजमहल पहुंच कर खाद वितरण व्यवस्था का जायजा लिया. साथ हीं, खाद व्यापारियों से किसी भी तरह की कालाबाजारी नहीं करने की हिदायत दी. 

वहीं, राजमहल में दो खाद विक्रेताओं के पास यूरिया होने के बाद भी दुकाने बंद रखने पर शर्तो की अवहेलना के चलते कृषि उपनिदेशक विस्तार टोंक ने लाइसेंस निलंबित कर दिए है. खाद विक्रेता अब यूरिया (Urea) बेचने के लिए कृषि विभाग (Agriculture Department) से दिए जाने वाले टोकन से वितरण करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः Bhilwara: प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन, लाभार्थियों को मौके पर ही किए गए पट्टे वितरित

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने शहर के नेहरू मार्केट स्थित एक खाद वितरक एवं व्यापारी की दुकान पहुंचकर निरीक्षण किया. इस दौरान उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल, कृषि अधिकारी भी साथ थे. कलेक्टर ने खाद विक्रेता से कहा कि यूरिया का वितरण बिना कृषि विभाग द्वारा जारी टोकन के नहीं बेचे. 

साथ हीं, तय दर से अधिक मूल्य भी नहीं लेंगे. इससे पूर्व राजमहल में दो खाद विक्रेताओं की दुकानों में यूरिया स्टॉक के बावजूद दुकानें बंद मिली, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई. वहीं, कृषि अधिकारियों को अनदेखी पर फटकार भी लगाई. कलेक्टर ने दुकानें बंद रखने को लाइसेंस शर्तो की अवहेलना के विरुद्ध करार दिया. 

ककेक्टर के निर्देश पर अधिसूचित प्राधिकारी ( उर्वरक) एवं कृषि उपनिदेशक विस्तार जिला परिषद टोंक ने विष्णु एंटरप्राइजेज राजमहल और मै.सोयल खाद बीज भंडार राजमहल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. वहीं, सभी प्रमुख वितरकों को पाबंद किया है कि बिना अनुमति इन्हें खाद सप्लाई नहीं दे. 

Trending news