ब्यावर: माइंस कारोबारी का अपहरण और फिरौती की रकम वसूली के आरोपी को जम्मू-कश्मीर में दबोचा
Advertisement

ब्यावर: माइंस कारोबारी का अपहरण और फिरौती की रकम वसूली के आरोपी को जम्मू-कश्मीर में दबोचा

Beawar, Ajmer: राजस्थान के अजमेर के सिटी थाना पुलिस ने माइंस कारोबारी अपहरण और फिरौती की रकम वसूली के वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस टीम ने आरोपी को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया है.

ब्यावर: माइंस कारोबारी का अपहरण और फिरौती की रकम वसूली के आरोपी को जम्मू-कश्मीर में दबोचा

Beawar, Ajmer: राजस्थान के अजमेर के सिटी थाना पुलिस ने माइंस कारोबारी अपहरण और फिरौती की रकम वसूली के वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस टीम ने आरोपी को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया है. टीम द्वारा पूर्व में मुख्य अभियुक्त सिकन्दर काठात, भैरू लाल और अन्य आरोपी रमेशसिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार आरोपी अविनाश उर्फ मोनू पुत्र गगनसिंह जाति राजपूत आयु 26 साल निवासी चंदवा पुलिस थाना राजबाग जिला कठूआ जम्ममू-कश्मीर है. 

सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा के अनुसार 14 अक्टूबर को मुणौत नगर निवासी प्रार्थी राहुल पुत्र सुशील जैन ने एक शिकायत देकर बताया कि उसकी श्यामगढ़ में खनिज विभाग द्वारा स्वीकृत शुदा माइंस है. सिकन्दर पुत्र शौकीन मेहरात निवासी श्यामगढ़ द्वारा माइंस संचालन करने के बदले मेरे से अवैध धन राशि की मांग करते हुए तंग परेशान करता है. धन राशि नहीं दिए जाने पर सिकन्दर द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी माइंस में तोड़फोड़ की गई. उक्त घटना का अभियोग दर्ज कराये जाने के बाद सिकन्दर द्वारा डराया धमकाया जाने के डर के कारण उसने राजीनामा कर लिया गया. 

शिकायत में बताया कि माइंस पर लाइट कनेक्शन को लेकर फिरोज नाम के व्यक्ति द्वारा विवाद किए जाने की जानकारी सिकन्दर को होने पर सिकन्दर द्वारा बातचीत करने के लिए काल करके आशापुरा माता मंदिर बुलाया जाकर उसे स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में बातचीत करने का विश्वास देकर बैठाकर अपने तीन साथियों के साथ मिलकर गाड़ी में अपहरण कर रास लेकर चला गया, जहां पर राहुल को जान से मारने की धमकी दी. जाकर 30 लाख रूपये की फिरौती प्राप्त करके मुझे वापस पुलिस में रिपोर्ट कराने पर जान से परिवार सहित मारने की धमकी दी और जाकर आशापुरा माता मंदिर छोड़ गया. 

थानाधिकारी जोधा ने बताया कि प्रार्थी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैभव शर्मा के निर्देशन में मनीष कुमार आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक महोदय वृत ब्यावर के सुपरविजन में मन थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह जोधा के नेतृत्व में टीम गठित की गई. पुलिस टीम द्वारा किए गए प्रयास के दौरान प्रार्थी राहुल जैन ने बताया कि वह अपने साथ घटना कारित करने वाले बदमाशा में से केवल सिकन्दर काठात को पहचानता था और अन्य तीन आरोपिगणों के बारे में प्रार्थी को जानकारी नहीं थी. 

टीम द्वारा सिकन्दर काठात के साथ अपराध में शरीक तीन अन्य बदमाशों की पहचान की जाकर धरपकड़ हेतु संभावित स्थानों पर दबिश दी गई. आरोपी अविनाश उर्फ मोनू जिसकी जान-पहचान सिकन्दर काठात और भैरू लाल से हाईवे पर एक होटल पर हुई थी. इस कारण दोनों अभियुक्तगण केवल आरोपी अविनाश उर्फ मोनू को नाम से जानते थे.

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा

तलाश बाबत गठित टीम द्वारा वांछित आरोपी अविनाश उर्फ मोनू के पते ठिकानों के बारे में मालूमात करने हेतु मुखबीर खास मुर्कर किए गए तलाश के दौरान टीम को सूचना मिली कि वांछित आरोपी अविनाश उर्फ मोनू पुत्र गगनसिंह अपने गांव चदवा पुलिस थाना राजबाग जिला कठुआ राज्य जम्मू-कश्मीर में निवास कर रहा है. सूचना विश्वसनीय होने से पुलिस टीम जम्मू कश्मीर रवाना की गई, जहां से आरोपी अविनाश उर्फ मोनू को डिटेन किया गया, पूछताछ कर आरोपी को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

बारात से ही अचानक दूल्हा पहुंचा अस्पताल, वजह पता लगते ही दुल्हन बोली- शादी तो नहीं करूंगी

चिकित्सा विभाग के आदेश से निजी नर्सिंग कॉलेज संचालकों की बढ़ी परेशानी, सरकार से लगाई गुहार

Transgender Facts : जूते चप्पल मारकर होता है किन्नर का अंतिम संस्कार, जिंदगी भर के गम के बाद मौत और बदतर

Trending news