ब्यावर में शार्ट-सर्किट से न्यू कॉटन फैक्ट्री की रुई में लगी आग, दमकल ने बुझाई
Advertisement

ब्यावर में शार्ट-सर्किट से न्यू कॉटन फैक्ट्री की रुई में लगी आग, दमकल ने बुझाई

Beawar News: शहर के स्टेशन रोड स्थित न्यू कॉटन फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर में शार्ट शर्किट के कारण आग लग गई. आग क घटना में 25-30 रुई की गांठों ने आग पकड़ ली. जिसके कारण फैत्ट्री में धुंआ फैल गया. 

 

ब्यावर में शार्ट-सर्किट से न्यू कॉटन फैक्ट्री की रुई में लगी आग, दमकल ने बुझाई

Beawar: शहर के स्टेशन रोड स्थित न्यू कॉटन फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर में शार्ट शर्किट के कारण आग लग गई. आग क घटना में 25-30 रूई की गांठों ने आग पकड़ ली.
जिसके कारण फैत्ट्री में धुंआ फैल गया. आग लगने की जानकारी मिलते ही फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों में अफरातफरी मच गई. मजदूरों ने प्रारंभिक तौर पर आग बुझाने का काम शुरू किया तथा इसकी जानकारी फैक्ट्री मालिक मनमोहन चौखानी को दी. जानकारी मिलते ही चौखानी ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी. जिस पर फायर अधिकारी लक्ष्मीनारायण भाटी मय दमकल के मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का काम शुरू किया. 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर में स्टेशन रोड स्थित न्यू कॉटन फैक्ट्री में इलेक्ट्रिक मोटर में शार्ट-सर्किट के कारण उठी चिंगारियों के कारण रूई की गांठों ने आग पकड़ ली. जिसकी चपेट में करीब 25-30 गांठे आ गई. देखते ही देखते रूई की गांठे जलने लगी. मजदूरों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया और मालिक को इसकी सूचना दी. फैक्ट्री मालिक मनमोहन चौखानी के अनुसार आग के कारण 70-80 हजार रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट ही बताया है. फायर अधिकारी लक्ष्मीनारायण भाटी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वाहन के साथ मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का काम शुरू किया. आग पर काबू पा लिया गया है.
Reporter- Dilip Chouhan

Trending news