जिला रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई मिलावटी डीजल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़
Advertisement

जिला रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई मिलावटी डीजल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Nasirabaad, Ajmer News: जयपुर में नसीराबाद के निकटवर्ती ग्राम ककलाना में मिलावटी डीजल बनाने वाले गिरोह का जिला रसद विभाग ने भंडाफोड़ किया है.

जिला रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई मिलावटी डीजल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

 Nasirabaad, Ajmer News: जयपुर में नसीराबाद के निकटवर्ती ग्राम ककलाना में मिलावटी डीजल बनाने वाले गिरोह का जिला रसद विभाग की टीम के डीएसओ विनय कुमार के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

रसद विभाग अधिकारी विनय कुमार शर्मा ने बताया कि ककलाना की सुनसान जंगलों के बीच पेट्रोल पंप की तरह यूनिट लगाकर आरोपी मिलावटी पेट्रोल डीजल बेचने का काम करते थे. जो कि पिछले लंबे समय से चल रहा था. मौके से एक युवक को पकड़ा गया है. जबकि इस अवैध कारोबार में लिप्त केसरपुरा निवासी नरपत सिंह रावत अपनी एसयूवी कार को फिल्मी स्टाइल में दौड़ाकर चारदीवारी के मुख्य गेट को टक्कर मारता फरार हो गया. जिसकी तलाश की जा रही है. मौके से एक नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई है.

उन्होंने बताया कि जोधपुर गैस दुखांतिका के बाद से ही अजमेर रसद विभाग की टीम लगातार गैस रिफिलिंग और मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थों के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए हैं.
कैसे गया पकड़ा 
इस मुहिम के तहत रसद अधिकारी के नेतृत्व में शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 58 स्थित तबीजी गांव से 6 किलोमीटर अंदर ककलाना गांव के सुनसान क्षेत्र में एक प्लॉट पर चारदीवारी करके अवैध रूप से मिलावटी डीजल बनाने का कारोबार पर दबिश दी गई. इस मामले से जुड़ी खास बात यह है कि डीजल रखने के लिए जमीन के नीचे 28000 लीटर के टैंक भी बना रखे हैं. इस जगह से महज 50 मीटर की दूरी पर ही हाईटेंशन लाइन गुजर रही है. जिससे बडे हादसे को नकारा नहीं जा सकता है. रसद विभाग ने पैट्रोलियम प्रदार्थ का सेम्पल लेकर कानूनी कार्रवाई आरम्भ कर दी.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए

Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ

Trending news