बेरोजगारी में आटा गीला! नौकरी पाने के चक्कर में गवां दिए हजारों रुपये
Advertisement

बेरोजगारी में आटा गीला! नौकरी पाने के चक्कर में गवां दिए हजारों रुपये

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारी से ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवकों की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने कंपनी के दो सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

बेरोजगारी में आटा गीला! नौकरी पाने के चक्कर में गवां दिए हजारों रुपये

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारी से ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवकों की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने कंपनी के दो सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़ितों का आरोप है कि कंपनी नाबालिग बच्चों से भी काम करवा रही है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

मोतीपुरा जेठाना निवासी रणवीर सिंह पुत्र आनंद सिंह राजपुत ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसके मित्र रविन्‍द्र पुरी ने फोन किया और AWPL कम्‍पनी के द्वारा नौकरी की बात कहकर स्‍वास्‍तीक नगर अजमेर बुलाया. यहां हेमराज गुर्जर और भागीरथ मेघवाल से अधिकारी के रुप में मिलवाया है. उन्‍होंने आयुर्वेदिक इवाइयों के उत्‍पाद संबंधित डाटा ऐन्‍ट्री का काम बताया और रहने खाने की व्यवस्था की बात कही और 22 हजार रुपये लिए गए. इसकी हमें रसीद नहीं दी गई और फिर 3 दिन बाद आई डी बनाने के लिए 1500 रुपये नकद लिए. 

बाद में हास्‍टल के हैड भागीरथ ने बताया कि सिर्फ डाटा एन्‍ट्री का काम नहीं करना है, बल्‍कि नए लड़कों को कम्‍पनी में जोडना है, तभी हमें 2500 रुपये का चेक मिलेगा वरना कोई पैसा नहीं है. फिर आफिस ड्रेस के नाम पर 3000 रुपये नकद लिए और सुबह 8 से 12 बजे हमारी एक क्लास ली जाती, जिसमें मोटीवेशनल वीडियो दिखाया जाता. हमें समय पर खाना भी नहीं देते है और हम पैसे मांगते है, तो हमें पैसे देने से मना कर देते. 

यह भी पढ़ें - क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को मिलेगी राजस्थान की कमान, किसके इशारे पर अल्का गुर्जर ने दिया बयान

साथ में रामलाल, सम्‍पत, सुनिल कुमार और अन्‍य लड़के भी इसी तरह धोखे से बुलाए गए और उनमें कुछ नाबालिग भी है. मामले की जानकारी देते हुए थाने की एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि बेरोजगार अभ्यर्थियों ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है और इनकी शिकायत पर कंपनी और अजमेर प्रतिनिधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें उन्होंने धोखाधड़ी करते हुए जबरन ऑफिस में रखकर ठगी की वारदात की शिकायत भी दी है फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे किसान नेता रामपाल जाट, राजस्थान के लिए उठाई ये मांग

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

राजस्थान का अनोखा ऑनलाइन शॉपिंग एड्रेस वायरल, डिलीवरी बॉय हंस-हंस कर लोटपोट

Trending news