अजमेर: दो तेंदुए के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, जानिए किस की हुई जीत और किसका हुआ अंत
Advertisement

अजमेर: दो तेंदुए के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, जानिए किस की हुई जीत और किसका हुआ अंत

अजमेर न्यूज: अजमेर में एक लेपर्ड की मौत का मामला सामने आया है.पहले दो दो तेंदुए के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई. जिसके बाद लड़ाई के परिणाम में मादा तेंदुए की मौत हो गई.

अजमेर: दो तेंदुए के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, जानिए किस की हुई जीत और किसका हुआ अंत

Ajmer: अजमेर के तारागढ़ हैप्पी वैली इलाके में दो तेंदुए के बीच हुई भिड़ंत में एक मादा गर्भवती तेंदुए की मौत हो गई. जिसके पेट में पल रहे तीन बच्चे भी उसकी हत्या के बाद खत्म हो गए. मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत तेंदुए को गुगरा स्थित वन विभाग लाया गया. जहां उसका पोस्टमार्टम कर इस मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

क्षेत्रीय वन अधिकारी देशराज मेघवाल ने बताया कि तारागढ़ स्थित हैप्पी वैली में दो तेंदुओं के दहाड़ ने की सूचना स्थानीय पार्षद द्वारा दी गई. लगातार आ रही आवाजों के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां काफी तलाश के बाद एक माता तेंदुआ अचेत अवस्था में दिखाई दी. वन विभाग की टीम उसके पास पहुंची. जब तक वह मृत हो चुकी था. जैसे मौका मुआयना के बाद उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया और उसे घुघरा स्थित वन विभाग नर्सरी कार्यालय लाया गया.

जहां उसके पोस्टमार्टम की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान वन विभाग को एक बुरी खबर मिली जब पता पड़ा कि मादा तेंदुए के पेट में 3 बच्चे भी मर गए. जिसमें दो नर और एक मादा थी. फिलहाल इस संबंध में पोस्टमार्टम की कार्रवाई को अंजाम देकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में मादा तेंदुए का विधिवत अंतिम संस्कार किया जाएगा.गौरतलब है कि अजमेर शहर के आसपास कई बार तेंदुए का परिवार दिखा गया है. जिसके चलते लोगों में भी दहशत का माहौल पैदा है. फिलहाल इस मामले में वन विभाग अपनी कार्रवाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें- नागौर में सीएम अशोक गहलोत ने राजे के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- हम मिले हुए नहीं हैं, वो बहुत खतरनाक लोग हैं

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में चीकू(बाघ टी-104 ) मांगे इंसाफ,  गोली के ओवरडोज से गई जान,  आखरी पल में झेला भयंकर दर्द

यह भी पढ़ेंः  जैसलमेर के इन फोर्ट्स  की है डरावनी कहानियां

Trending news