ब्यावर: पुलिस ने किया टाइल्स व्यापारी भगवती प्रसाद अपहरण और लूट का खुलासा, 10 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

ब्यावर: पुलिस ने किया टाइल्स व्यापारी भगवती प्रसाद अपहरण और लूट का खुलासा, 10 आरोपी गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर की सिटी थाना पुलिस ने शहर के बहुचर्चित टाइल्स व्यापारी भगवती प्रसाद अग्रवाल अपहरण और लूट प्रकरण का खुलासा किया है. पुलिस ने प्रकरण में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

ब्यावर: पुलिस ने किया टाइल्स व्यापारी भगवती प्रसाद अपहरण और लूट का खुलासा, 10 आरोपी गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर की सिटी थाना पुलिस ने शहर के बहुचर्चित टाइल्स व्यापारी भगवती प्रसाद अग्रवाल अपहरण और लूट प्रकरण का खुलासा किया है. पुलिस ने प्रकरण में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार सभी आरोपियों का पूर्व में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और सभी पहली बार अपराध में शामिल हुए है. 

अपहरण और लूट प्रकरण का खुलासा करते हुए डिप्टी मनीष चौधरी ने बताया कि 22 दिसबंर को घटित अपहरण और लूट प्रकरण के सामने आने के बाद एसपी अजमेर चूनाराम जाट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वैभव शर्मा के निर्देशानुसार डिप्टी मनीष कुमार के सुपरविजन में सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा के नेतृ्तव में एक टीम का गठन कर प्रकरण की जांच शुरू की गई. 

प्रकरण की जांच के दौरान जानकारी मिली कि पीड़ित व्यापारी के साथ घटित घटनाक्रम पूर्व पार्षद सुभाष चौधरी द्वारा तैयार किया गया है, जिस पर टीम को पूर्व पार्षद की आर्थिक और व्यापारिक स्थिति के बारे मे पुख्ता जानकारी हासिल करने का टारगेट दिया गया, जिस पर पूर्व पार्षद की गतिविधियां घटना के बाद में संदिग्ध होने और पिछले कुछ समय से आर्थिक स्थिति से जूझने की जानकारी प्राप्त हुई. 

पूर्व पार्षद की भूमिका के बारे में जानकारी की जाकर घटना की तारीख को पूर्व पार्षद के सम्ंपर्क में रहे व्यक्तियों को चिन्हित किया. जाकर डिटेन किया जाकर पूछताछ की गई तो उक्त घटना घटित करना स्वीकार किया गया. आरोपियों द्वारा पूछताछ के दौरान पीडित व्यापारी की काफी समय से रेकी की जाकर अपहरण कर बडी रकम वसूल करने की योजना बना रखी थी. 

कुछ समय से पूर्व पार्षद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण पूर्व पार्षद द्वारा अपने परिचित रेलवे कर्मचारी अब्दुल सलाम के साथ मिलकर अपहरण की योजन तैयार की गई थी. योजना के दौरान पूर्व पार्षद और अब्दुल सलाम द्वारा कार्य विभाजन किया गया. अपहरण करने का तरीका पूर्व पार्षद सुभाष चौधरी द्वारा तैयार किया जाकर अपने परिचित व्यक्ति को यूनिफार्म की व्यवस्था कराई गई और पूर्व नियोजित तरीक से पीड़ित का प्रतिष्ठान पर आने-जाने का समय चिन्हित किया गया. 

उक्त कार्य आरोपियों द्वारा 16 दिसबंर से निरन्तर किया जा रहा था. पीडित के जाने का सही टाइम का आंकलन किया जाकर सुभाष और अब्दुल सलाम द्वारा अपने गुर्गों को सक्रिय किया. पीडि़त का 22 दिसबंर को को अपहरण कर लिया और पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुभाष चौधरी पुत्र करमसिंह जाट निवासी गायत्री नगर अजमेर रोड, अब्दुल सलाम पुत्र जममा खान खो नागोरियान जयपुर, इरफान उर्फ सन्नी पुत्र अब्दुल सलाम लुहार निवासी खो नागोरियान जयपुर, महमूद अहमद पुत्र अहमद खान निवासी बडी पोल सेंदडा, मुकेशसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह रावत निवासी बंदिया बोरवा राजसमंद, राकेशसिंह पुत्र हरलाल रावत निवासी सिंघाडिया सदर थाना, विरेन्द्रसिंह पुत्र जसवंतसिंह निवासी सांकेत नगर ब्यावर, अब्दुल गफफार पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी नून्द्री मेंन्द्रातान, नदीम मोहममद पुत्र अब्दुल गफार निवासी नून्द्री मेन्द्रातान और चांद सेफी पुत्र सिराज सेफी पुलिस थाना लोहा मंडी आगरा शामिल है.

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से लूटी गई राशि के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस टीम में थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा, रणवीरसिंह, जितेन्द्रसिंह, शेरसिंह, गोपीराम, रामप्रसाद, पवन कुमार, भगवानसिंह, मोहित, भवानीसिंह, राजकुमार, राजेन्द्रसिंह और देशराज आदि शामिल थे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए

Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ

Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा

Trending news