ब्यावर: विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा की पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन, खरीद के लिए उमडे़ शहरवासी
Advertisement

ब्यावर: विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा की पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन, खरीद के लिए उमडे़ शहरवासी

Beawar, Ajmer News: विवेकानंद केन्द्र कन्याकुमारी शाखा ब्यावर की ओर से स्वामी विवेकांनद वार्षिकोत्सव के तहत प्रतिवर्ष समर्थभारत पर्व मनाया जाता है, जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.

ब्यावर: विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा की पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन, खरीद के लिए उमडे़ शहरवासी

Beawar, Ajmer News: विवेकानंद केन्द्र कन्याकुमारी शाखा ब्यावर की ओर से स्वामी विवेकांनद वार्षिकोत्सव के तहत प्रतिवर्ष समर्थभारत पर्व मनाया जाता है, जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. शाखा ब्यावर की ओर से मंगलवार को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के तहत अजमेरी गेट स्थित सुभाष सर्किल पर पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. पुस्तक प्रदर्शनी का शुभारंभ यादराज कुमावत और अशोक खंडेलवाल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करते हुए माला पहनाकर किया गया. 

इस दौरान अतिथियों ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र में प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा पूर्व में की गई तीन भविष्यवाणियों के बारे में बताया. अतिथियों ने बताया कि स्वामीजी ने अपनी भविष्यवाणियों में भारत देश के आजादी के 50 वर्षों बाद पुन, अपने स्वरूप में आना, चीन को सोता हुआ राक्षस बताना और तीसरी भविष्यवाणी में भारत को पुन विश्व गुरू बनने की जानकारी दी थी. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अन्य वक्ताओं ने भी स्वामीजी के जीवन आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का आव्हान किया और कार्यक्रम स्थल पर स्वामीजी के जीवन चरित्र पर आधारित साहित्य की पुस्तकें भी रखी गई, जिन्हें लोगों ने खरीदा. केन्द्र के यादराज कुमावत ने बताया कि केन्द्र की और से प्रतिवर्ष 25 दिसबंर से लेकर 12 जनवरी तकर विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जा रहे है. इसी क्रम में 11 जनवरी को जन्म जयंती की पूर्व संध्या पर चांग पर कुमारानंद सर्किल के पास एक रंगोली सजाकर दीपदान किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को मिलेगी राजस्थान की कमान, किसके इशारे पर अल्का गुर्जर ने दिया बयान

12 जनवरी को रीको द्वितीय स्थित केन्द्र कार्यालय पर जन्म जयंती पर मुखय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्य वक्ता नारायणसिंह पंवार होगे. मंगलवार को पुस्तक प्रदर्शनी कार्यक्रम के दौरान केन्द्र के कैलाशनाथ शर्मा, अभिमन्यु गहलोत, घनश्याम तंवर, जगदीश प्रसाद कुमावत, छगनलाल कुमावत, सूर्यप्रकाश परिहार, चंद्रप्रकाश यादव, सुरेश टांक और श्रीमती विमला डाग आदि उपस्थित थे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे किसान नेता रामपाल जाट, राजस्थान के लिए उठाई ये मांग

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

राजस्थान का अनोखा ऑनलाइन शॉपिंग एड्रेस वायरल, डिलीवरी बॉय हंस-हंस कर लोटपोट

Trending news