अजमेर: ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर बांग्लादेश ने चढ़ाई चादर, मांगी खुशहाली की दुआ
Advertisement

अजमेर: ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर बांग्लादेश ने चढ़ाई चादर, मांगी खुशहाली की दुआ

Ajmer News: विश्व प्रशिद्ध महान सूफ़ी संत हजऱत ख्वाज़ा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 500 बांग्लादेश के जायरीनो ने मखमली चादर व अक़ीदत के फूल पेश किए. 

अजमेर: ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर बांग्लादेश ने चढ़ाई चादर, मांगी खुशहाली की दुआ

Ajmer News: विश्व प्रशिद्ध महान सूफ़ी संत हजऱत ख्वाज़ा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 500 बांग्लादेश के जायरीनो ने मखमली चादर व अक़ीदत के फूल पेश किए. उन्हें दरगाह शरीफ के ख़ादिम सैयद नदिम चिश्ती, सैयद फखरे मोईन चिश्ती ने सभी को जियारत कराई .

बांग्लादेश की ओर से चादर का जुलूस पन्नीग्राम से शुरू होता है दरगाह शरीफ के ख़ादिम सैयद नदीम चिश्ती के घर में महफ़िल शुरू होती हैं जिसमें दरगाह शरीफ़ के शाही चौकी के कव्वालो ने ख्वाज़ा साहब की शान में सूफियाना कलाम पेश किया .

बांग्लादेश की ओर से चादर का जुलूस के आगे ढोल नगाड़ों से माहौल में जोश भरा हुआ था जुलूस पन्नीग्राम से इमामबाड़ा, डोलिवान चौक , छोटा चौक ,बड़ा चौक होते हुए छतरी गेट होते हुए दरगाह शरीफ के गेट नंबर 5 से दरबार में जाते है जियारत के बाद सभी बांग्लादेश के जायरीन शाहजानी मस्जिद में दोनों देशों की खुशहाली की दुआ मांगते हुए दिखे .

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से उर्स के मौके पर हजारों जायरीन वीजा लेकर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में आते रहे हैं. इस बार भी बांग्लादेश से जायरीन का जत्था अजमेर पहुंचा. उर्स के मुबारक मौके पर पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से 500 अकीदतमंदों ने दरगाह में बांग्लादेश जायरीनो की ओर से चादर पेश की.

अजमेर विश्व सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दुनिया में चाहने वालों की कमी नहीं है. देश ही नहीं, विदेशों से भी लोग ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के मौके पर अपनी अकीदत का नजराना पेश करने उनकी ख्वाज़ा साहब की दरगाह आते हैं. उर्स के मौके पर पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से 500 अकीदतमंदों ने बांग्लादेश के जायरीनो की ओर से दरगाह में चादर बैड बाजो का साथ पेश की. 
इस दौरान बांग्लादेशी जायरीनो ने दरगाह के शाहजानी मस्जिद ने जत्थे ने उनके मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी. साथ ही भारत बांग्लादेश के रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत होने की दुआ की दरगाह के गद्दी नशीन खादिम सैय्यद नदीम चिश्ती के नेतव्यू में सभी बाग्लादेश के लिए दुआ मांंगी.

ये भी पढ़ें..

छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

 

Trending news