अजमेर: पीएम नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
Advertisement

अजमेर: पीएम नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

अजमेर न्यूज: पीएम नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है. पीएम की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए जा रहे हैं.तीर्थ पुरोहितों ने प्रधानमंत्री मोदी को को पुष्कर आने का निमंत्रण दिया था.

अजमेर: पीएम नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

अजमेर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी 31 मई को अजमेर दौरा प्रस्तावित है. इस दौरान उनके पुष्कर आगमन की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है. इसको लेकर जिला पुलिस कप्तान जाट अजमेर जिले के तमाम बड़े सुरक्षा अधिकारियों और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों के साथ पुष्कर पहुंचे. जहां उन्होंने जगत पिता ब्रह्मा मंदिर, नविन एंट्री प्लाजा, पुष्कर सरोवर पर जाकर मौका मुआयना भी किया.  साथ पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के निकट हेलीपैड के लिए जगह भी तलाशी. हालांकि अभी तक इस दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

 
प्रधानमंत्री के पुष्कर दौरे को लेकर राजस्थान पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जुटी तैयारियों में 

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री अजमेर जिले के पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कायड़ विश्राम स्थली में जनसभा को सम्बोधित करेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाई मार्ग से पुष्कर के जगत पिता ब्रह्मा मंदिर और पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना का कार्यक्रम बताया जा रहा है.  जिसकी तैयारियों को लेकर  सुरक्षा एजेंसिया तैयारियों में जुट गई है. रविवार दोपहर अजमेर जिला पुलिस कप्तान चुनाराम जाट सुरक्षा अधिकारियों के साथ पुष्कर पहुंचे.  जहा उन्होंने  जगत पिता ब्रह्मा मंदिर, नवीन एंट्री प्लाजा, पुष्कर सरोवर के ब्रह्म घाट, और ब्रह्मा मंदिर के पास हेलीपैड का जायजा लिया. हालांकि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर आधिकारिक पुष्टि अभी होना बाकी है. 

तीर्थ पुरोहितों ने दिया था प्रधानमंत्री को पुष्कर आने का निमंत्रण 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि 31 मई को पुष्कर आते है तो यह उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली पुष्कर यात्रा होगी . जिसको लेकर पुष्कर के स्थानीय तीर्थ पुरोहितों में भी उत्साह देखा जा रहा है. इसी यात्रा को लेकर पुष्कर के तीर्थ पुरोहित का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था तीर्थ पुरोहित संघ ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के नाम आमंत्रण पत्र सौंपा था.  ट्रस्ट के प्रतिनिधि गोविन्द पराशर ने बताया की प्रधानमंत्री मोदी के नाम पुष्कर यात्रा का ट्रस्ट अध्यक्ष लाडूराम शर्मा का हस्ताक्षर युक्त आमंत्रण पत्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रप्रकाश जोशी को सौंपकर आमंत्रित किया गया.

गोविन्द पाराशर ने बताया कि प्रधानमंत्री के पुष्कर आगमन को लेकर ट्रस्ट की और से विशेष तैयारियां की जाएगी.  इस दौरान सरोवर के ब्रह्म घाट पर फूलडोल महोत्सव की तर्ज पर घाट को विशेष फूलों से सजाया जायेगा. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी का स्वागत किया जायेगा.  साथ ही विशेष पूजा प्रकल्प के तहत तीर्थ गुरु पुष्कर सरोवर की पूजा करवाई जाएगी.  इस दौरान पराशर ने कहा की ट्रस्ट को फिलहाल प्रशासन की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. 

हेलीपैड पर तैयारियां हुई शुरू, विधायक ने किया स्वीकृति का  दावा 

प्रधानमंत्री नरेदंर मोदी के पुष्कर आगमन को लेकर अब हेलीपेड़ पर सर्वाजनिक निर्माण विभाग द्वारा काम शुरू कर दिया गया है.  वही तैयारियों जका जायजा लेने पहुंचे पुष्कर विधायक सुरेश रावत ने बताया कि पुष्कर के लिए हर्ष का विषय है की प्रधानमंत्री मोदी पुष्कर पधार रहे है. आज इसकी स्वीकृति आ गई है. विधायक रावत ने बताया की इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सरोवर पैर पूजा अर्चना और जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन करेंगे.  

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

Trending news