Ajmer: डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से गिरा, 7 बच्चों के साथ इतने घायल
Advertisement

Ajmer: डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से गिरा, 7 बच्चों के साथ इतने घायल

Ajmer: डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से गिरा गया. हादसे में काफी लोग घायल हुए हैं.गनीमत रही कि इस दौरान कोई भी नीचे मौजूद नहीं था अन्यथा एक बड़ा हादसा होने की आशंका थी. 

 

Ajmer: डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से गिरा, 7 बच्चों के साथ इतने घायल

Ajmer: अजमेर में कुंदन नगर रोड पर दरबार डिज्नीलैंड में लगा 50 फीट ऊंचा झूला चेन टूटने से 30 फीट बाद अचानक नीचे गिर गया. जिसके चलते रोलिंग झूले में सवार दो दर्जन लोगों में से 7 बच्चों सहित एक दर्जन लोगों को गंभीर चोट लगी हैं.

गनीमत रही कि इस दौरान कोई भी नीचे मौजूद नहीं था अन्यथा एक बड़ा हादसा होने की आशंका थी. इस हादसे का फुटेज भी सामने आया है जिसमें रोलिंग झूला अचानक नीचे गिरता दिखाई दे रहा है और उसके बाद अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. इस हादसे के बाद दरबार डिज्नीलैंड में हड़कंप मच गया और अफरा तफरी के बीच सभी वहां से भाग निकले घायलों को अजमेर के जेएलएन अस्पताल में स्थानीय लोगों की ओर से भर्ती कराया गया. मामले की सूचना मिलते ही अजमेर एडीएम सिटी भावना गर्ग के साथ ही एडिशनल एसपी सुशील कुमार विश्नोई के साथ ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लेते हुए घायलों को जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया और सभी का उपचार मिल सके इसकी व्यवस्था भी प्रशासन की ओर से की गई है.

अलग-अलग क्षेत्रों से दरबार डिज्नीलैंड में मजे लेने पहुंचे लोग इस घटना को लेकर सत्यम है. इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें रोलिंग झूला अचानक नीचे गिरता नजर आ रहा है. इस दौरान लोगों की चीख पुकार भी सुनने को मिली. फिलहाल इस घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन ने व्यवस्थाओं को सुचारू करने के साथ ही आयोजकों को लेकर भी जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है जिससे कि इस पूरे मामले को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा सके.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

 

Trending news