अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप पहुंचे ब्यावर, जिला कार्यालयों के लिए चिन्हित स्थानों का किया अवलोकन
Advertisement

अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप पहुंचे ब्यावर, जिला कार्यालयों के लिए चिन्हित स्थानों का किया अवलोकन

Beawar News: राज्य सरकार की और से ब्यावर को जिला घोषित किए जाने के बाद प्रशासनिक तथा राजनैतिक हल्कें में हलचल शुरू हो गई है. इसी क्रम में मंगलवार को अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप ब्यावर पहुंचे.ब्यावर पहुंचे जिला कलेक्टर ने सबसे पहले आफिसर्स सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली.

अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप पहुंचे ब्यावर, जिला कार्यालयों के लिए चिन्हित स्थानों का किया अवलोकन

Beawar News: राज्य सरकार की और से ब्यावर को जिला घोषित किए जाने के बाद प्रशासनिक तथा राजनैतिक हल्कें में हलचल शुरू हो गई है. इसी क्रम में मंगलवार को अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप ब्यावर पहुंचे.ब्यावर पहुंचे जिला कलेक्टर ने सबसे पहले आफिसर्स सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली.

 बैठक के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग, स्टेट हाइवे के तहत बन रहे मार्गो के निर्माण संबंधी प्रगति की जानकारी लेते हुए राजमार्गो पर होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किए जाने वाले उपायों पर चर्चा की. इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि राजमार्गो के निर्माण के दौरान आसपास के गावों को होने वाली पेयजल सहित अन्य समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए उनका समाधान शीघ्र ही करने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान एसडीएम मृदूलसिंह, डिप्टी मनीष चौधरी तथा अन्य विभागों के अधिकारी तथा प्रतिनिधी मौजूद थे.

 इसके बाद जिला कलेक्टर ने ब्यावर को जिला घोषित कर देने के बाद शहर में बनने वाले जिलास्तरीय कार्यालयों के लिए पूर्व में चिन्हित किए गए स्थानों के ड्राफ्फट का अवलोकन किया; इस दौरान उन्होंने एसडीएम सिंह ने इन स्थानों की स्थिति के बारे में गहनता से जानकारी ली. इस दौरान जिला कलेक्टर ने बताया कि ब्यावर को जिला बनाये जाने के बाद यहां पर जिलास्तर की व्यवस्थाएं की जानी है. राज्य सरकार के निर्देश पर जिलास्तरीय कार्यालयों के लिए जगह तय की गई है, उनका अवलोकन किया जा रहा है. कार्यालय बनाए जाने से पूर्व आमजन की पहुंच, दूरी तथा आवागमन की सुगमता को प्राथमिकता दी जाएगी ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पडे़.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राइट-टू-हेल्थ कानून बनाने वाला देश में पहला राज्य बना राजस्थान, जानिए लोगों को क्या होंगे फायदे

 राईट टू हेल्थ बिल के विरोध में नीजी चिकित्सालयों की और से की जा रही हड़ताल के बारे में जिला कलेक्टर ने बताया कि हड़ताल के चलते आमजन को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे है. उन्होंने बताया कि नीजी के साथ-साथ मंगलवार को सरकारी चिकित्सकों की और से दो घंटे कार्य बहिष्कार की जानकारी मिली है.

इस हेतु सरकारी अस्पतालों में विशेष प्रबंध किए जा रहे है. इसके लिए अतिरिक्त ड्यूटी के माध्यम से चिकित्सकों की व्यवस्था की जा रही है.

Trending news