कांग्रेस से जुदा होंगे पायलट के रास्ते? चुनाव से पहले राजस्थान में आया सियासी बवंडर
Advertisement

कांग्रेस से जुदा होंगे पायलट के रास्ते? चुनाव से पहले राजस्थान में आया सियासी बवंडर

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. सचिन पायल अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं.

कांग्रेस से जुदा होंगे पायलट के रास्ते? चुनाव से पहले राजस्थान में आया सियासी बवंडर

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. सचिन पायल अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले खबर आ रही है कि सचिन पायलट को आलाकमान के फैसले का इंतजार. जिसके बाद वे अपने अगले कदम का खुलासा करेंगे.

सचिन पायलट बनाएंगे नई पार्टी?

सचिन पायलट के अगले कदम को लेकर अटकलों का बाजार गरम है. इस बीच उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि वह अपनी मांगों पर अडिग हैं. वे मांगों को लेकर कांग्रेस आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. यहां तक कि सचिन पायलट के कांग्रेस से अलग नई पार्टी के गठन की अटकलों ने भी जोर पकड़ा गुआ है. करीबी सूत्रों ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान उन मांगों पर है, जो वह पिछले कुछ महीनों से लगातार उठा रहे हैं.

पायलट की तीन मांगें

पायलट ने हाल में तीन मांगें रखी थीं, जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करना और इसका पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के पेपर लीक होने से प्रभावित युवाओं को मुआवजा देना और वसुंधरा राजे नीत पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच कराना शामिल है.

पायलट के करीबी ने कहा..

नई पार्टी गठित करने की संभावना से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर पायलट के करीबी एक सूत्र ने कहा, ‘‘पायलट ने जो मुद्दे उठाए हैं, उन पर कांग्रेस नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.’’ उधर, पायलट के करीबी माने जाने वाले राजस्थान के कृषि राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि इस बात में कोई दम नहीं है कि पायलट नई पार्टी का गठन करने जा रहे हैं.

अटकलों में कोई दम नहीं..

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि यह अटकल कहां से शुरू हुई है. इस अटकल में कोई दम नहीं है.’’ पिछले दिनों कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं तथा उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा. पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह भी कहा था कि गहलोत और पायलट पार्टी के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया था. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news