Crime News: बीमा के ₹1.90 करोड़ लेने के लिए करा दी पत्नी की हत्या! तरीका जानकर हो जाएंगे दंग
topStories1hindi1465253

Crime News: बीमा के ₹1.90 करोड़ लेने के लिए करा दी पत्नी की हत्या! तरीका जानकर हो जाएंगे दंग

Rajasthan News: पुलिस के मुताबिक, इस मामले में पति महेश और मुकेश के अलावा एसयूवी मालिक राकेश सिंह और एक अन्य व्यक्ति सोनू को गिरफ्तार किया गया है. दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है. पति ने पूरी प्लानिंग के साथ इस वारदात को अंजाम दिया.

Crime News: बीमा के ₹1.90 करोड़ लेने के लिए करा दी पत्नी की हत्या! तरीका जानकर हो जाएंगे दंग

Husband accused of killing Wife: जयपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक व्यक्ति की ओर से बीमा के 1.90 करोड़ रुपये लेने के लिए अपनी पत्नी की सड़क दुर्घटना के जरिये कथित रूप से हत्या कराने का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में पति महेश और मुकेश के अलावा एसयूवी मालिक राकेश सिंह और एक अन्य व्यक्ति सोनू को गिरफ्तार किया गया है. दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

5 अक्टूबर को हुई वारदात

पुलिस ने बताया कि महिला शालू अपने पति के कहने पर अपने भाई राजू के साथ 5 अक्टूबर को सुबह करीब 4:45 बजे बाइक पर बैठकर मंदिर जा रही थी, तभी एक एसयूवी वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई और राजू ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शालू के परिजनों को लगा कि यह एक सड़क दुर्घटना है, लेकिन पुलिस को संदेह हुआ और उसने मामले के सभी पहलुओं की जांच की.

कुछ समय पहले कराया था बीमा

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वंदिता राणा ने बुधवार को बताया कि शालू के पति महेश चंद ने अपनी पत्नी का कुछ समय पहले 40 साल की अवधि के लिए बीमा कराया था, जिसके तहत प्राकृतिक कारणों से मृत्यु होने पर एक करोड़ रुपये और दुर्घटना में मृत्यु होने पर 1.90 करोड़ रुपये मिलने थे. उन्होंने बताया कि महेश और शालू की शादी 2015 में हुई थी और उनकी एक बेटी है. उन्होंने बताया कि शादी के दो साल बाद दोनों में झगड़े होने लगं और शालू अपने मायके में रहने लगी थी. उसने 2019 में घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था.

मन्नत की बात कहकर बाइक से भेजा

राणा ने बताया कि इसी बीच महेश ने शालू के नाम बीमा कराने के बाद उसकी हत्या करने की साजिश रची और जब वह मायके रह रही थी, तो वह इसी इरादे से उससे नियमित रूप से बात करने लगा. उन्होंने बताया कि उसने शालू से कहा कि उसकी एक इच्छा है और इसे पूरा करने के लिए उसे (शालू को) बिना किसी को बताए बाइक से लगातार 11 दिनों तक हनुमान मंदिर जाना होगा. उसने यह भी कहा कि एक बार उसकी इच्छा पूरी हो जाने पर वह उसे अपने साथ घर ले आएगा, जिसके बाद शालू ने अपने भाई के साथ बाइक से मंदिर जाना शुरू कर दिया.

हत्या के लिए दी थी सुपारी

राणा ने बताया कि उसने अपनी पत्नी की सड़क हादसे में हत्या कराने के लिए आपराधिक पृष्ठभूमि वाले मुकेश सिंह राठौड़ नाम के व्यक्ति को पैसे दिए, जिसने एसयूवी से मोटरसाइकिल को टक्कर मारी. इसके बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

(इनपुट : भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news