Rain Forecast: इन राज्यों में अगले तीन दिन तक संभलकर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement

Rain Forecast: इन राज्यों में अगले तीन दिन तक संभलकर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने से दिल्ली के मौसम (Delhi Weather) का मिजाज बदल गया है. दिल्ली और पूरे एनसीआर में बर्फीली हवाओं के साथ ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) का अटैक देखने को मिल रहा है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने पूरे हफ्ते के मौसम का हाल बताते हुए बड़ी चेतावनी जारी की है.

Rain Forecast: इन राज्यों में अगले तीन दिन तक संभलकर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update 26 March Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश के बाद शनिवार को दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच सूरज देवता के दर्शन होते रहे. दिल्ली समेत देश के अधिकांश राज्यों में हो रही बारिश और कुछ इलाकों में ओले गिरने से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के राज्यों के लिए वो दिन और तारीख बता दी है, जबसे बारिश, आंधी तूफान और ओलावृष्टि में कमी आएगी. हालांकि, देश के कई हिस्सों में अगले 72 घंटों तक बारिश और आंधी तूफान जारी रहेगा. 

तीन दिन के मौसम का हाल

मौसम विभाग (IMD) के ताजा बुलेटिन के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में आज तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि इन इलाकों में मौसम के इस खतरनाक रूप में 26 मार्च से कुछ कमी आएगी. मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च से मौसम शुष्क होने वाला है जिससे वातावरण में गर्मी आएगी. हालांकि मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 31 मार्च से दिल्ली में एक बार फिर से बारिश हो सकती हैं.  

उत्तर पश्चिम भारत में बारिश, आंधी-तूफान, ओलावृष्टि जैसी गतिविधियां रविवार 26 मार्च से कम होने लगेंगी. आपको बताते चलें कि उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान का कुछ हिस्सा आता है. वहीं पूर्वोत्तर (नॉर्थ-ईस्ट), पूर्व और आसपास के मध्य और प्रायद्वीपीय भारत में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है.

इन राज्यों में संभलकर!

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी और केरल में 26-27 मार्च यानी दो दिन तक तेज बारिश व आंधी आने का पूर्वानुमान लगाया गया है. नॉर्थ ईस्ट के अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम और मेघालय में 26 व 27 मार्च को भारी बारिश होगी. बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 26-27 मार्च के बीच कई जगह बारिश और आंधी तूफान के साथ ओले गिर सकते हैं. इसी तरह झारखंड में 26-27 मार्च को मूसलाधार बारिश हो सकती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news