मोबाइल टावर और पुल के बाद बिहार में 2KM पटरी भी चुरा ले गए चोर, दुकान पर मिला ट्रैक
Advertisement

मोबाइल टावर और पुल के बाद बिहार में 2KM पटरी भी चुरा ले गए चोर, दुकान पर मिला ट्रैक

जानकारी के मुताबिक, इस घोटाले में कई रेल पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता उजागर हुई है. मामले में तत्काल झंझारपुर स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी और मधुबनी स्टेशन के रेल पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की गई है.

मोबाइल टावर और पुल के बाद बिहार में 2KM पटरी भी चुरा ले गए चोर, दुकान पर मिला ट्रैक

बिहार में पुल मोबाइल टावर के बाद अब रेल पटरी गायब होने लगी है. मामला है मधुबनी के पंडौल थाना क्षेत्र के लोहट चीनी मिल की. पंडौल स्टेशन से लोहट मिल तक दो किलोमीटर का रेलवे ट्रैक चोरी हो गया. मिल के बंद होने के बाद इस पर मालगाड़ी का चलना बंद हो गया था. बगैर टेंडर के ही करोड़ों का कबाड़ चोरों ने रातों-रात उड़ाकर बेच दिया. करोड़ों के इस स्क्रैप घोटाले से प्रशासन भी हैरान है. 24 जनवरी की सुबह जब कुछ लोग यहां पहुंचे तो मैदान साफ हो चुका था, पटरियां गायब हो चुकी थीं.

जानकारी के मुताबिक, इस घोटाले में कई रेल पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता उजागर हुई है. मामले में तत्काल झंझारपुर स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी और मधुबनी स्टेशन के रेल पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की गई है. दोनों अधिकारी कई दिनों से छुट्टी लेकर गायब हैं.

इस रेलवे ट्रैक को पूर्व मध्य रेलवे ने सालों पहले बिछाया था. लेकिन मिल के बंद होने की वजह से इस रेल लाइन पर कोई ट्रेन नहीं आती थी. इस पटरी को कबाड़ के रूप में बोली लगाया जाना था, लेकिन ऑक्शन से पहले ही दो किलोमीटर लंबी ये पटरी गायब हो गई. रेलवे के मुताबिक, अधिकारियों की मिलीभगत से पटरी के कबाड़ को अवैध रूप से बेचा जा रहा था. जांच के दौरान ये पटरी बरामद की गई.

आरपीएफ ने पटरी चोरी के मामले में एफआईआर दर्ज कराया है. साथ ही इस मामले में झंझारपुर रेलवे स्टेशन के आउटपोस्ट प्रभारी श्रीनिवास और मधुबनी स्टेशन पर ड्यूटी में लगे आरपीएफ जमादार मुकेश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है. आरपीएफ और रेलवे विजिलेंस की टीम इस मामले की जांच कर रही है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news