Rahul Gandhi पर BJP का पलटवार! मुस्लिम ब्रदरहुड से RSS की तुलना पर बोला हमला
Advertisement

Rahul Gandhi पर BJP का पलटवार! मुस्लिम ब्रदरहुड से RSS की तुलना पर बोला हमला

Muslim Brotherhood: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मुस्लिम ब्रदरहुड और आरएसएस की तुलना करने पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने देश को शर्मसार करने का काम किया है.

Rahul Gandhi पर BJP का पलटवार! मुस्लिम ब्रदरहुड से RSS की तुलना पर बोला हमला

Rahul Gandhi Statement: विदेशी धरती पर आरएसएस (RSS) को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर बीजेपी (BJP) ने हमला बोला है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुस्लिम ब्रदरहुड और आरएसएस की तुलना नहीं की जा सकती है. आरएसएस पर चर्चा से पहले क्या राहुल ये जानते हैं कि संघ की स्थापना कब हुई? कौन आरएसएस का फाउंडर है? राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर देश को शर्मसार करने का काम किया है. देश सेवा, राष्ट्र भक्ति और राष्ट्र समर्पण के लिए संघ ने बहुत बड़ा काम किया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आलोचना नेहरू भी करते थे, इंदिरा भी करती थीं, राजीव भी करते थे और राहुल भी करते हैं. संघ कहां से कहां पहुंच गया और आप कहां से कहां सिमट गए.

राहुल ने किया भारत का अपमान!

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विदेश जाते ही राहुल गांधी आपको हो क्या जाता है? सारी शालीनता, सारी मर्यादा और लोकतांत्रिक शर्म सब भूल जाते हैं. देश की जनता अब जब न आपको सुनती है न समझती है तो आप विदेश में जाकर विलाप करते हैं कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है. राहुल गांधी ने लंदन में अपने संबोधन में भारत के लोकतंत्र, राजनीतिक व्यवस्था, संसद और भारत की जनता सहित न्याय व्यवस्था और सामरिक सुरक्षा सभी का अपमान किया है.

कांग्रेस का समय खत्म नहीं!

इससे पहले राहुल गांधी कह चुके हैं कि बीजेपी को ये मानना अच्छा लगता है कि देश में हमेशा वही सरकार में रहेंगे, पर ऐसा नहीं है. ये कहना हास्यास्पद है कि कांग्रेस का वक्त खत्म हो गया है. राहुल गांधी ने कहा कि राजनीतिक संवाद की बदलती प्रकृति पर ध्यान नहीं देना यूपीए सरकार की नाकामयाबी का एक प्रमुख कारण बना. अगर आजादी से लेकर अब तक देखेंगे तो कांग्रेस ज्यादातर समय सत्ता में रही.

क्यों चली गई UPA सरकार?

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के 10 साल तक सरकार में रहने से पहले 10 साल तक हम सत्ता में थे. बीजेपी को ये मानना अच्छा लगता है कि भारत में वह सत्ता में आई है और हमेशा बनी रहेगी. पर ऐसा नहीं है. हम गांव के क्षेत्र पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे थे. शहरी क्षेत्रों को लेकर शुरुआत में हम चूक गए. यह एक फैक्ट है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news