Gujarat में AAP आई तो किसानों को हर महीने होगा 30 हजार का फायदा, राघव चड्ढा ने बताया 'मेगा प्लान'
Advertisement

Gujarat में AAP आई तो किसानों को हर महीने होगा 30 हजार का फायदा, राघव चड्ढा ने बताया 'मेगा प्लान'

Raghav Chadha's Statement: गुजरात में चुनाव के लिए आप पार्टी का प्रचार-प्रसार जोरों पर है. इस बीच, राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा है कि अगर गुजरात में आप की सरकार बनती है तो इससे किसानों को हर महीने 30 हजार रुपये का फायदा होगा.

Gujarat में AAP आई तो किसानों को हर महीने होगा 30 हजार का फायदा, राघव चड्ढा ने बताया 'मेगा प्लान'

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव (Gujarat Election) में अपना विजयरथ लेकर आगे बढ़ रही आम आदमी पार्टी (AAP) आज गुजरात की जनता की पहली पसंद बन गई है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक हर कोई गुजरात में परिवर्तन लाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा पिछले कई दिनों से गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी-बड़ी जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं. आज राघव चड्ढा ने बनासकांठा के कांकरेज और पाटण में बड़ी बड़ी जनसभाओं में हिस्सा लिया. आम आदमी पार्टी के द्वारा आयोजित जनसभाओं में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए. लोगों के अभूतपूर्व समर्थन से यह साफ दिख रहा है कि गुजरात में परिवर्तन आने वाला है.

राघव चड्ढा का बड़ा बयान

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा हजारों की तादाद में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज गुजरात एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आकर खड़ा है. आज गुजरात के लोगों के पास पहली बार एक ऐसा मौका आया है, जब उनको भाजपा कांग्रेस से छुटकारा मिल सकता है और एक ईमानदार पढ़ी-लिखी और काम करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार बना सकते हैं. दिल्ली में 15 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार थी. लेकिन दिल्ली के लोगों ने एक बार मन बना लिया और 15 साल से शासन कर रही मजबूत कांग्रेस पार्टी को दिल्ली से उखाड़ फेंका. और दिल्ली की जनता ने आजाद भारत की सबसे बड़े बहुमत की आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई.

दिल्ली-पंजाब में AAP की जीत दिलाई याद

उसी तरह पंजाब में भी 50 साल से दो पार्टियों का ही शासन था, कांग्रेस और अकाली दल. पंजाब के लोगों ने भी इन दोनों पार्टियों को जड़ों से उखाड़ फेंका और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई. गुजरात सबसे अलग राज्य बना तब से 35 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रहे और 27 साल तक भाजपा की सरकार रही. भाजपा कांग्रेस के उन शासन में उनके बेटे-बेटी और उनके परिवार के लोग बड़े आदमी बन गए, बड़ी-बड़ी गाड़ियां और कोठिया बन गईं और उनके बड़े-बड़े बिजनेस बन गए. लेकिन आम लोगों को गरीब लोगों को और किसानों को इन सरकारों ने कुछ नहीं दिया. गुजरात की जनता ने कांग्रेस को 35 साल और भाजपा को 27 साल दिए हैं. तो मेरी एक गुजारिश है कि गुजरात की जनता आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 साल के लिए एक मौका दे कर देखें.

पानी की समस्या से जूझ रहे किसान

अभी गुजरात के किसानों को पानी की गंभीर समस्या है. आज यहां के किसानों पर बहुत ही ज्यादा कर्जा है. जो किसान पूरे देश का पेट पालता है, वह किसान अपने घर का पेट भी नहीं पाल सकते, ऐसी परिस्थिति आ गई हैं. आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया है कि जब 8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी उसके बाद गुजरात के किसानों को बिजली और खूब सारा पानी खेती के लिए मिलेगा. इसके साथ-साथ किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा. इसके साथ-साथ गुजरात के हर परिवार को हर महीने 300 युनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. गुजरात के हर बच्चे को मुफ्त में विश्वस्तरीय शिक्षा दी जाएगी. गुजरात के सभी लोगों को मुफ्त में श्रेष्ठ इलाज मुहैया कराया जाएगा. दवा-ऑपरेशन चाहे हजार रुपये का हो या लाखों का हो सारा खर्चा सरकार उठाएगी. गुजरात की हर महिला को हर महीने 1,000 रुपये की सम्मान राशि भी दी जाएगी. जब आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों के लिए यह सब काम करेगी तो गुजरात के लोगों को महंगाई से छुटकारा मिलेगा. 

भाजपा वाले कहते हैं कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार लाओ. जबकि गुजरात में 2014 से डबल इंजन की सरकार है. 2014 में गुजरात में पेट्रोल 60 रुपये प्रति लीटर था अभी 100 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. 2014 में डीजल की कीमत 50 रुपये प्रति लीटर थी और अभी 90 रुपये में मिलता है. 2014 में एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में मिलता था अभी 1060 रुपये में मिलता है. पहले देसी घी का एक पैकेट 350 रुपये में मिलता था और अभी वो 650 रुपये में मिल रहा है. 2014 में दूध 36 रुपये प्रति लीटर था और आज दूध 60 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 2014 में प्राइवेट डॉक्टर 300 रुपये लिया करता था आज 800 रुपये ले रहा है. 2014 में सिंग तेल का एक डिब्बा 1000 रुपये में मिलता था अभी 2800 रुपये में मिलता है. यह डबल इंजन की महंगाई का आलम है. यही सब महंगाई और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ही अरविंद केजरीवाल जी जन्म हुआ है. अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी आपको महंगाई से मुक्ति दिलाएंगे और हर महीने करीब करीब 30,000 का फायदा पहुंचाएंगे.

गुजरात की जनता को फैसला करना है कि उनको भ्रष्ट और महंगाई वाली सरकार चाहिए या फिर हर महीने करीब करीब 30,000 रुपये का फायदा कराने वाले ईमानदार केजरीवाल सरकार चाहिए. अगले महीने आपको मौका मिलेगा. 8 तारीख को हम सिर्फ किसी पार्टी की तकदीर नहीं बनाएंगे बल्कि आपके बच्चों का और आपके परिवार का भविष्य बनाएंगे. मैं यहां पर झोली फैलाकर एक मौका मांगने आया हूं मैं चाहता हूं कि आप अरविंद केजरीवाल को एक मौका दीजिए. मैं चाहता हूं कि आप हमारे प्रत्याशी को खूब वोटों से जिताइए. मुझे पूरा यकीन है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और जनभागीदारी वाली सरकार बनेगी.

Trending news