क्या चुनावों के बाद उत्तराखंड में लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड? CM धामी ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

क्या चुनावों के बाद उत्तराखंड में लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड? CM धामी ने कही ये बड़ी बात

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले असेंबली चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए प्रचार अभियान शनिवार को खत्म हो गया. इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को अपने तरकस का सबसे बड़ा तीर छोड़कर धमाका कर दिया.

क्या चुनावों के बाद उत्तराखंड में लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड? CM धामी ने कही ये बड़ी बात

देहरादून: उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले असेंबली चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए प्रचार अभियान शनिवार को खत्म हो गया. सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने चुनाव जीतने के लिए शनिवार को अपना 'ब्रहमास्त्र' छोड़ दिया. 

  1. 'सरकार बनते ही UCC पर शुरू करेंगे काम'
  2. 'हमारे लिए सभी मजहब एक जैसे'
  3. 'कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की नीति'

'सरकार बनते ही UCC पर शुरू करेंगे काम'

Zee News से बातचीत करते हुए सीएम पुष्कर धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा, 'हमारी सरकार बनते ही हम राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर काम करना शुरू कर देंगे. हम इसके लिए तुरंत एक कमेटी बनाएंगे, जो UCC पर ड्राफ्ट बनाएगी.' 

'हमारे लिए सभी मजहब एक जैसे'

उन्होंने कहा, 'उत्तराखंड को यूनिफॉर्म सिविल कोड की जरूरत है. चुनाव जीतने पर हम निश्चित रूप से इसे लाएंगे और लागू करेंगे. हमारे लिए सभी धर्म, सभी मज़हब एक जैसे होंगे. हम इसमें कोई ढिलाई करने वाले नहीं हैं.'

'कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की नीति'

पुष्कर धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा की तरह इस बार भी तुष्टिकरण का काम कर रही है. जहां तक हरीश रावत जी का सवाल है तो उन्हें खुद उनकी पार्टी गम्भीरता से नहीं लेती है. ऐसे में उनकी कही बातों और बयानों को ज्यादा सीरियसली नहीं लिया जा सकता.

ये भी पढ़ें- 'उत्तराखंड में BJP सरकार नहीं होगी तो यूपी से भागने वाले अपराधी यहां तबाही मचाएंगे'

राज्य असेंबली में हैं कुल 70 सीटें

बताते चलें कि उत्तराखंड विधान सभा में कुल 70 सीटें हैं. इन सभी सीटों पर एक साथ 14 फरवरी को वोट (Uttarakhand Assembly Election 2022) डाले जाएंगे. राज्य में पिछले कई सालों से किसी भी सरकार के दोबारा रिपीट न होने का इतिहास चला आ रहा है. ऐसे में बीजेपी इस अप्रिय इतिहास को बदलने के लिए पूरा जोर लगा रही है. वहीं कांग्रेस फिर से राज्य में अपनी सरकार बनाने की कोशिश में लगी है. इन्हीं सबके बीच आम आदमी पार्टी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में लगी है. 

LIVE TV

Trending news