पंजाब को दहलाने की साजिश! पठानकोट आर्मी कैंट पर ग्रेनेड हमले के आरोपियों के पास से RDX बरामद
Advertisement

पंजाब को दहलाने की साजिश! पठानकोट आर्मी कैंट पर ग्रेनेड हमले के आरोपियों के पास से RDX बरामद

Conspiracy Of Attack In Punjab: पंजाब पुलिस ने खुलासा किया है कि आतंकी धार्मिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं. आतंकियों को हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तान से भेजा जा रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI.

पठानकोट: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पंजाब को दहलाने की साजिश का खुलासा करते हुए 2.5 किलोग्राम आरडीएक्स (RDX) बरामद किया है. ये बरामदगी पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार आतंकी अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री की निशानदेही पर की है जिसे पाकिस्तान (Pakistan) से भेजा गया था.

  1. आतंकी संगठन ISYF की पंजाब को दहलाने की साजिश
  2. आतंकियों को पुलिस और सेना पर हमले के दिए गए आदेश
  3. पंजाब में दहशत का माहौल बनाने की है कोशिश

आंतकी के पास से RDX समेत बरामद हुईं ये चीजें

अमनदीप (Amandeep) ने पूछताछ में बताया कि ये आरडीएक्स, डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, पांच एक्सपलोसिव फ्यूज, वायर और AK-47 की 12 गोलियां पाकिस्तान से लखबीर सिंह रोड और ग्रीस में छिपे सुखप्रीत उर्फ सुख ने पाकिस्तान से भिजवाई हैं.

पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकी

पंजाब पुलिस ने 10 जनवरी को 6 आंतकियों को गिरफ्तार करके पठानकोट आर्मी कैंट पर नवंबर 2021 में हुए ग्रेनेड धमाकों का खुलासा किया था. पुलिस ने बताया था कि ये सभी आतंकी पाकिस्तान में छिपे बैठे लखबीर सिंह रोड और ग्रीस में मौजूद सुखप्रीत उर्फ सुख के इशारों पर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने इनके पास से ग्रेनेड, पिस्तौल और एक्सपलोसिव बरामद किया.

ये भी पढ़ें- पंजाब चुनाव में BJP की धमाकेदार एंट्री! टिकट के लिए मिले रिकॉर्ड तोड़ आवेदन

आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा आईएसवाईएफ

जान लें कि लखबीर सिंह रोड, आईएसवाईएफ (International Sikh Youth Federation) नाम के आतंकी संगठन का सरगना है जो पाकिस्तान में बैठा है और आईएसआई (ISI) के इशारों पर भारत और पंजाब में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा है. इसमें उसके साथ ग्रीस में बैठा सुखप्रीत उर्फ सुख भी शामिल है.

बता दें कि इन दोनों ने सुखमीत पाल उर्फ सुखभिखारीवाल के साथ मिलकर शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की भी हत्या करवाई थी और हनी महाजन पर भी हमला करवाया था ताकि पंजाब में दहशत का माहौल बनाया जाए और दंगे करवाए जा सकें. इस मामले में सुखमीत पाल उर्फ सुखभिखारीवाल को दुबई से भारत में डिपोर्ट करके लाया गया था जो फिलहाल दिल्ली की जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस के 17 विधायकों का टिकट कटना तय, बैठक में CM के नाम पर भी हुई चर्चा

गौरतलब है कि गिरफ्तार आतंकियों को भी लखबीर सिंह रोड ने पंजाब में पुलिस, सेना और धार्मिक स्थलों पर हमले का आदेश दिया था ताकि पंजाब में दहशत का माहौल बनाया जा सके.

पंजाब की सीमाएं पाकिस्तान से लगती हैं और इसीलिए पाकिस्तान में बैठे आतंकी लगातार इस बात की कोशिश करते रहते हैं कि किसी भी तरह से पंजाब में अशांति का माहौल बना रहे और आने वाले दिनों में पंजाब में चुनाव भी होने वाले हैं जिसकी वजह से इस तरह के हमलों की कोशिशें और भी तेज हो सकती हैं.

LIVE TV

Trending news