Punjab: AAP की 'सुनामी' में भी BJP के इन 2 नेताओं ने किया कमाल, दर्ज की शानदार जीत
Advertisement

Punjab: AAP की 'सुनामी' में भी BJP के इन 2 नेताओं ने किया कमाल, दर्ज की शानदार जीत

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधान सभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की और इस लहर में कई कद्दावर नेताओं को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो नेताओं ने कमाल किया और शानदार जीत दर्ज की.

Punjab: AAP की 'सुनामी' में भी BJP के इन 2 नेताओं ने किया कमाल, दर्ज की शानदार जीत

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को हुई मतगणना में विधान सभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की और सभी पार्टियों को काफी पीछे छोड़ दिया. इस चुनाव में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, शिरोमणि अकाली दल के कद्दावर नेता प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जैसे बड़े नेताओं को शिकस्त का सामना करना पड़ा. लेकिन आप की लहर के बीच भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो नेताओं ने कमाल किया और शानदार जीत दर्ज की.

  1. पंजाब में आप ने 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की
  2. आप की लहर में भी बीजेपी के 2 नेताओं ने दर्ज की जीत
  3. पठानकोट और मुकेरियां सीट पर बीजेपी की जीत

कौन हैं आप की लहर में जीतने वाले बीजेपी के 2 नेता?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पहली जीत अश्विनी कुमार शर्मा (Ashwani Kumar Sharma) ने दिलाई, जिन्होंने पठानकोट (Pathankot) से कांग्रेस के अमित विज को हराया. बीजेपी को दूसरी जीत होशियारपुर जिले की मुकेरियां (Mukerian) सीट पर मिली, जहां भाजपा प्रत्याशी जंगीलाल महाजन (Jangi Lal Mahajan) ने आम आदमी पार्टी के गुरध्यान सिंह मुल्तानी मात दी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं अश्विनी कुमार शर्मा

पठानकोट विधान सभा सीट से जीत दर्ज करने वाले अश्विनी कुमार शर्मा (Ashwani Kumar Sharma) पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं, जिन्होंने कांग्रेस के अमित विज को 7628 वोटों से मात दी. अश्विनी शर्मा को 42787 वोट मिले, जबकि अमित विज को 35159 वोट मिले. वहीं तीसरे स्थान पर आम आदमी पार्टी के विभूति शर्मा रहे, जिन्हें 31149 वोट मिले हैं.

अश्विनी कुमार शर्मा का जन्म 23 जनवरी 1964 को पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था. उनके पिता पंडित उमा दत्त शर्मा गुरदासपुर जिले के एक प्रसिद्ध पंडित (पुजारी) और ज्योतिषी थे. उनका परिवार विभाजन के बाद सियालकोट से गुरदासपुर में आकर बस गया था. अश्विनी कुमार शर्मा ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा पठानकोट स्थित विवेकानंद मॉडल हाई स्कूल से की और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया. अश्विनी शर्मा बचपन से ही आरएसएस से जुड़ गए थे और साल 2004 में उन्हें पंजाब के भारतीय युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया. साल 2010 में उन्हें पंजाब भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया और उनके नेतृत्व में पार्टी ने 2012 के विधान सभा चुनावों में असाधारण प्रदर्शन किया. 2012 के चुनाव में भी अश्विनी शर्मा पठानकोट से चुनकर विधान सभा के सदस्य बने थे.

कांग्रेस के गढ़ में जंगीलाल महाजन ने दर्ज की जीत

भाजपा प्रत्याशी जंगीलाल महाजन (Jangi Lal Mahajan) ने मुकेरियां सीट से आम आदमी पार्टी के गुरध्यान सिंह मुल्तानी को 2730 वोटों से मात दी. जंगीलाल महाजन को 40475 वोट मिले, जबकि गुरध्यान सिंह मुल्तानी को 37745 वोट और अकाली दल के सरबजोत सिंह को 28704 वोट मिले. जबकि मौजूदा विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी इंदु बाला चौथे नंबर पर रहीं, जिन्हें 28679 वोट मिले.

पिछले चुनाव में हार के बाद से ही एक्टिव थे 

जंगीलाल महाजन को साल 2019 में हुए उप चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से ही वो क्षेत्र में काफी एक्टिव थे. बता दें कि साल 2017 के विधान सभा चुनाव में मुकेरियां सीट से कांग्रेस के रजनीश बब्बी ने बीजेपी के अरुणेश शाकर को हराया था, लेक‍िन रजनीश बब्बी का असामयिक निधन हो गया. इसके बाद साल 2019 के उपचुनाव में बब्बी की पत्नी इंदु बाला ने कड़े मुकाबले में जंगी लाल महाजन को हरा दिया.

लाइव टीवी

Trending news