CM Bhagwant Mann ने लिया जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा- व्यापक स्तर पर होंगे इंतजाम
Advertisement

CM Bhagwant Mann ने लिया जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा- व्यापक स्तर पर होंगे इंतजाम

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अमृतसर में होने वाले प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक समारोह की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इंतजाम किए जाएंगे.

CM Bhagwant Mann ने लिया जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा- व्यापक स्तर पर होंगे इंतजाम

G-20 summit: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मार्च-2023 में पवित्र नगरी अमृतसर में होने वाले प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया. पंजाब सिविल सचिवालय में अपने कार्यालय में बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मेलन मार्च महीने में होगा और इसमें विश्व के अग्रणी मुल्क शिरकत कर रहे हैं.

व्यापक स्तर पर किए इंतजाम

उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित समारोह की मेजबानी करने का अवसर मिलने पर राज्य अपने आप को सौभाग्यशाली समझता है, जिसमें विश्व भर के प्रमुख देश शिक्षा संबंधी विचार-विमर्श करेंगे. भगवंत मान ने कहा कि इस वैश्विक समारोह की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इंतजाम किए जाएंगे.

5 सेक्टर में बांटा जाएगा शहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह की सफलता को सुनिश्चित बनाने के लिए पवित्र शहर को पांच प्रमुख सेक्टरों में बांटा जाएगा. उन्होंने कहा कि पुख्ता प्रबंधन के लिए राज्य के सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को इन सेक्टरों में तैनात किया जाएगा. भगवंत मान ने कहा कि सम्मेलन के दौरान यह अधिकारी ही अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में समूचे कार्य को सुचारू बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे.

कैबिनेट सब-कमेटी का किया गठन

मुख्यमंत्री ने स्थानीय सरकारों संबंधी मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर, लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान पर आधारित कैबिनेट सब-कमेटी का गठन किया. उन्होंने कहा कि यह कैबिनेट सब-कमेटी सम्मेलन के रोजाना के प्रबंधों की निगरानी करेगी, जिससे इसको निर्विघ्न रूप में करवाए जाने को सुनिश्चित बनाया जा सके. भगवंत मान ने इस सम्मेलन को बिना किसी अड़चन के पूरा करने के लिए कैबिनेट सब-कमेटी को सहयोग करने के लिए मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news