प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ, दूसरी बार बने सीएम
Advertisement

प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ, दूसरी बार बने सीएम

Goa CM Pramod Sawant Oath Ceremony: गोवा में बीजेपी को जीत मिली है और प्रमोद सावंत ने दोबारा सीएम पद की शपथ ले ली है. प्रमोद सावंत गोवा की सांखालिम विधान सभा सीट से विधायक हैं.

प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ, दूसरी बार बने सीएम

पणजी: प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. वो दूसरी बार गोवा के सीएम (CM) बन गए हैं. बीजेपी (BJP) के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर प्रमोद सावंत पर भरोसा जताया है. गोवा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह (Goa CM Oath Ceremony) में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी शामिल हुए.

  1. विश्वजीत राणे को बनाया गया मंत्री
  2. रवि नाइक भी मंत्रिमंडल में शामिल
  3. सुभाष शिरोडकर बने गोवा सरकार में मंत्री

गोवा में ये नेता बने मंत्री

इसके अलावा विश्वजीत राणे, रवि नाइक, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कब्राल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, अतानासियो मोंटेसेराट और गोविंद गौड़े ने गोवा के मंत्री के तौर पर शपथ ली.

सीएम के शपथ ग्रहण में इन नेताओं ने की शिरकत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर और कर्नाटक के सीएम भी शामिल हुए.

बीजेपी को 5 अन्य विधायकों ने दिया है समर्थन

गौरतलब है कि बीजेपी ने 14 फरवरी को हुए विधान सभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं, जो 40 सदस्यीय राज्य की विधान सभा में बहुमत से सिर्फ एक कम है. उसे पांच अन्य विधायकों का भी समर्थन मिल गया है. तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के दो विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है.

जान लें कि प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधान सभा अध्यक्ष चुना गया. उन्होंने पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

LIVE TV

Trending news