शख्स का दावा, DJ की तेज आवाज ने ली 63 मुर्गियों की जान; मांगा मुआवजा
Advertisement

शख्स का दावा, DJ की तेज आवाज ने ली 63 मुर्गियों की जान; मांगा मुआवजा

शादी में तेज आवाज में बज रहे डीजे से मुर्गियों की मौत का मामला ओडिशा में चर्चा का विषय बन गया है. एक शख्स का कहना है कि डीजे की आवाज के चलते उसकी 63 मुर्गियों ने दम तोड़ दिया, लिहाजा उसे मुआवजा मिलना चाहिए. शख्स ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है.

सांकेतिक तस्वीर: vinesoftheyarravalley

भुवनेश्वर: ओडिशा (Odisha) में रहने वाले एक शख्स का दावा है कि डीजे की तेज आवाज की वजह से उसकी करीब 63 मुर्गियां (Chickens) मर गईं. मुर्गी फार्म के मालिक इस शख्स ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है. शख्स ने आरोप लगाया है कि उसके गांव में आई एक बारात में बज रहे डीजे की तेज आवाज से उसकी 63 मुर्गियों की मौत हो गई. फार्म मालिक का कहना है कि उसने वहां जाकर आवाज कम करने की अपील भी की, लेकिन लोगों ने उसे गाली देकर भगा दिया। इसके बाद उसने खेत में देखा तो पाया कि मुर्गियों की मौत हो गई है. 

  1. ओडिशा के बालासोर जिले का मामला
  2. फार्म के मालिक ने लगाया आरोप 
  3. पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 
  4.  

जमकर आतिशबाजी भी हुई

‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा के बालासोर जिले के नीलागिरी थाना क्षेत्र के कंडागराडी गांव में रंजीत परिदा का मुर्गी फार्म है. उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि रविवार की रात आई बारात के दौरान दूल्हे की तरफ के लोगों ने तेज आवाज में म्यूजिक बजाया, जिसके कारण उनकी 63 मुर्गियों की मौत हो गई. फार्म मालिक ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात करीब 11 बजे मैतापुर के पास के गांव से दूल्हे वाले तेज आवाज में डीजे बजाते हुए मेरे गांव पहुंचे थे. इस दौरान जमकर आतिशबाजी भी हुई.

ये भी पढ़ें -'सरकार हो तो जनता का दुख दूर करना होगा', केंद्र पर तंज के साथ राहुल गांधी ने रखी ये नई मांग

बारातियों ने कम नहीं की आवाज

शख्स ने कहा कि तेज आवाज से मुर्गियों को परेशानी हो रही थी. मैंने बारात में शामिल लोगों से आवाज कम करने का अनुरोध किया. लेकिन उन्होंने मुझे गाली देकर वहां से भगा दिया. सभी ने शराब पी रखी थी. तेज आवाज से मेरे खेत में घबराई हुई मुर्गियां डर के मारे इधर-उधर भागने लगीं और एक घंटे बाद मुझे 63 मुर्गियां मरी हुई मिलीं. रंजीत परिदा ने बताया कि अगली सुबह जब उन्होंने दुल्हन के परिवार से मुर्गी की मौत का मुआवजा देने को कहा तो उन्होंने इनकार कर दिया.

दूल्हे के घरवालों ने उठाया सवाल

परीदा ने कहा कि तेज आवाज के कारण लगभग मेरे 150 किलो चिकन का नुकसान हो गया, क्योंकि मुर्गियां सदमे से मर गई. वहीं, नीलागिरी पुलिस थाना प्रभारी द्रौपदी दास ने कहा कि उन्होंने परिदा और उनके पड़ोसी दोनों को शिकायत पर चर्चा के लिए बुलाया है. उधर, दूल्हे के परिवार वालों का कहना है कि परीदा का आरोप बेबुनियाद है. उन्होंने सवाल उठाया कि जब तेज हॉर्न के बीच मुर्गियों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जाता है, तब तो उनकी मौत नहीं होती तो फिर DJ की आवाज से वो कैसे मर सकती हैं? 

 

Trending news