विधान सभा चुनाव के रुझानों पर नेताओं ने दिया ऐसा रिएक्शन, जानिए क्या कहा
Advertisement

विधान सभा चुनाव के रुझानों पर नेताओं ने दिया ऐसा रिएक्शन, जानिए क्या कहा

Assembly Election Result 2022 Latest Update: पांच में से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी बड़ी बढ़त बनाए हुए है और वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है.

विधान सभा चुनाव के रुझानों पर नेताओं ने दिया ऐसा रिएक्शन, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव के नतीजे (Assembly Election Result) अब लगभग साफ हो गए हैं. पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बाकी सभी राज्यों में बीजेपी (BJP) आती दिखाई दे रही है. चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर नेताओं ने रिएक्शन दिए हैं.

  1. 'केजरीवाल मॉडल' को मिली स्वीकृति- संजय सिंह
  2. ये मोदी जी की मेहनत का परिणाम है- बृजेश पाठक
  3. हम 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे- रीता बहुगुणा जोशी

सीएम केजरीवाल ने दी जीत की बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी सांसद और पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के साथ एक तस्वीर ट्वीट की है. साथ ही केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है कि इस इंकलाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई.

क्या बोले भगवंत मान?

वहीं पंजाब में आप के चेहरे भगवंत मान ने कहा कि बड़े बादल हार गए, सुखबीर बादल जलालाबाद से हार गए. कैप्टन साहब पटियाला से हार गए. सिद्धू और मजीठिया दोनों हार रहे हैं. चन्नी साहब दोनों सीटों पर हार गए. सरकार बनने पर स्कूलों, स्वास्थ्य, उद्योग, कृषि को बेहतर बनाने, महिलाओं की सुरक्षा और खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

ये भी पढ़ें- पिछड़ने के बावजूद SP नहीं खो रही जोश, कह दी एकदम उलट बात

गोवा के सीएम ने कही ये बात

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, 'पार्टी को मुझ पर अभियान का नेतृत्व करने को लेकर भरोसा था. मुझे खुशी है कि पार्टी को बहुमत मिला है.'

यूपी के मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मैं कैंट की जनता का धन्यवाद करता हूं क्योंकि उनकी वजह से हम कैंट में प्रचंड बहुमत से जीत रहे हैं और मैं प्रदेश की जनता का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने जाति, धर्म और पार्टी लाइन को तोड़कर बीजेपी को अपनाया है. ये मोदी जी की मेहनत का परिणाम है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि जिन राज्य में जिन पार्टी की जीत हुई है मैं उनका पार्टी की ओर से अभिनंदन करता हूं, कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई है, गोवा-उत्तराखंड में उनकी जीत की उम्मीद थी लेकिन वो हार गई. अखिलेश और उनकी गठबंधन पार्टी से भी उम्मीद थी लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- चार राज्यों में BJP का शानदार प्रदर्शन, पंजाब में सूपड़ा साफ करने जा रही आप

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि अभी अंतिम नतीजे आने दीजिए. हमें बहुमत मिलेगा. मुख्यमंत्री के नाम  का फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा, मेरा काम राज्य के लिए काम करना है.

हरियाणा मंत्री के मंत्री अनिल विज ने कहा कि 4 राज्यों में बीजेपी के पक्ष में नतीजे आए हैं, केवल पंजाब में AAP रुझान लेते हुए नजर आ रही है और इसका कारण ये है कि AAP ने दिल्ली के गली-गली में शराब बेची है जिसे पंजाब के लोगों ने सराहा है क्योंकि पंजाब में नशे का कारोबार बहुत ज्यादा है.

बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जनता ने विकास और शांति व्यवस्था के लिए वोट दिया है. उत्तर प्रदेश में 30 साल बाद पहली बार लगातार किसी एक पार्टी की सरकार दूसरी बार बनने जा रही है. हमें उम्मीद है कि जब तक गिनती खत्म होगी तब तक हम 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी के लिए बड़े पैमाने पर सकारात्मक रुझानों का मतलब है कि पंजाब ने दिल्ली के 'केजरीवाल मॉडल' को बड़ी स्वीकृति दी है.

LIVE TV

Trending news