15वां G-20 शिखर सम्मेलन आज से शुरू, PM मोदी समेत 20 देशों के प्रमुख होंगे शामिल
Advertisement

15वां G-20 शिखर सम्मेलन आज से शुरू, PM मोदी समेत 20 देशों के प्रमुख होंगे शामिल

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण जैसे अनेक कई वैश्विक संकटों पर मंथन करने के लिए साल का दूसरा G-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) आज से शुरू हो रहा है. कोरोना काल में ये शिखर सम्मेलन बहुत अहम साबित होगा.

फोटो साभार: रॉयटर्स

रियाद: सऊदी अरब (Saudi Arabaia) में आज शनिवार से जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) की शुरुआत होगी. दुनिया के 20 देशों के प्रमुख जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन के वर्चुअल मंच पर जुटेंगे. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल होंगे.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण जैसे अनेक कई वैश्विक संकटों पर मंथन करने के लिए साल का दूसरा G-20 शिखर सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है. कोरोना काल में ये शिखर सम्मेलन बहुत अहम साबित होगा क्योंकि इसमें कोरोना संकट समेत कई देशों के बीच आपसी संबंधों के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Covid-19: Delhi में आज से कटेगा 2 हजार का चालान, जान लें ये नए नियम

15वें G-20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता सऊदी अरब (Saudi Arabia) के किंग सलमान करेंगे. शिखर सम्मेलन को 'सभी के लिए 21वीं सदी के अवसरों का एहसास' विषय पर आयोजित किया जा रहा है. G-20 शिखर सम्मेलन 21-22 नवंबर तक चलेगा.

VIDEO

Trending news